लाइव टीवी

Unnao Gangrape Case: पहले प्यार और फिर शादी के जाल में फंसाया, फिर दरिंदों ने घिनौनी हरकत को दिया अंजाम

Updated Dec 07, 2019 | 09:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Unnao Gang Rape victim ordeal: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हुई बर्बरता की दास्तां थाने में दर्ज की गई एफआईआर से सामने आई है। इसे जानने के बाद आपका खून खौल उठेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की आपबीती
मुख्य बातें
  • उन्नाव गैंगरेप पीड़िता मामले में एफआईआर से हैरान करने वाला खुलासा
  • प्यार और फिर उसके बाद शादी का बार-बार झांसा देकर लगातार रेप
  • किराए के मकान में सेक्स स्लेव बनाकर रखा था आरोपी ने पीड़िता को
  • भागने पर परिवार सहित जान से मारने की देता था धमकी

नई दिल्ली : उन्नाव गैंगरेप मामले में नया व हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। थाने में दर्ज एफआईआर रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने पीड़िता को लंबे समय तक शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया। कई बार उसके साथ रेप करने के बाद आरोपी ने उसे उसकी आपत्तिजनक वीडियो ऑनलाइन करने की धमकी देने लगा।

उसने कहा था कि अगर वह पुलिस के पास गई तो वह उसकी फोटोज को सार्वजनिक कर देगा। गैंगरेप पीड़िता जिसे जलाकर मार दिया गया उसे आरोपियों ने रायबरेली में एक घर में कई दिनों तक कैद कर रखा था। उसे वहां इस कदर रखा गया था कि उसे कमरे से बाहर भी झांकने की आजादी नहीं थी। 

थाने में दर्ज FIR में खुलासा
लालगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज कराए गए एफआईआर रिपोर्ट में ये बातें सामने आई है। पीड़िता उनकी धमकी से डरे बिना पुलिस में जाकर दो एफआईआर दर्ज कराए। एक उन्नाव पुलिस के पास और दूसरी रिपोर्ट रायबरेली में लालगंज पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मुख्य आरोपी का नाम शिवम त्रिवेदी बताया जाता है जो पीड़िता के साथ प्रेम संबंध का दावा करता था। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने ये बताया था कि शिवम ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ बलात्कार किया था।

किराए के घर में सेक्स स्लेव बनाकर रखा था
जिस घर में उसे कैद कर रखा गया था अगर वह वहां से निकलने की कोशिश करती थी तो उसके साथ मारपीट की जाती थी और फिर उसके साथ रेप किया जाता था। उत्तर प्रदेश के एक मामूली किसान के घर में पैदा हुई पीड़िता ने बताया कि शिवम ने उसे शादी का प्रपोजल दिया था। उस पर भरोसा करके वह शिवम के साथ लालगंज गई जहां दोनों ने शादी की योजना बनाई थी। लेकिन शादी करने के बजाय उसने उसके साथ रेप किया और उसकी वीडियो बना ली।

भागने पर देता था जान से मारने की धमकी
यहीं से उसकी कहानी की शुरुआत हुई। उसने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी और उसके साथ फिर से रेप किया। उसने पीड़िता को एक किराए के मकान में रखा और वहां कड़ी पहरेदारी लगा दी। उसने धमकी दी कि अगर उसने वहां से भागने की कोशिश की तो वह उसे जान से मार देगा। धमकी के बलबूते पीड़िता को रखने के लिए वह लगातार शहर और घर बदलता रहता था।

बार-बार किया शादी का झूठा वादा
एफआईआर के मुताबिक 19 जनवरी को उसने आखिरकार शिवम से कहा कि वह उससे शादी कर अपना वादा पूरा करे। इसके बाद शिवम उसे रायबरेली ले गया और शादी का कॉंट्रैक्ट बनवाया। उससे जल्दी शादी का वादा कर उसने रायबरेली में उसे करीब एक महीने तक रखा, इसके बाद उसने उसे गांव में लाकर छोड़ दिया। इस बार जब वह शिवम से मिली तो उसने उसे धमकी देते हुए कहा कि उसने शादी की बात की तो वह उसे और उसके परिवार को जान से मार डालेगा।

भाई के साथ मिलकर बंदूक की नोक पर फिर से किया रेप

डरकर पीड़िता रायबरेली में अपनी रिश्तेदार के यहां शिफ्ट हो गई। लेकिन किसी तरह उसका पता निकाल कर शिवम वहां पर भी पहुंच गया और इस बार फिर से उसने शादी का वादा किया। फिर दोनों एक मंदिर गए जहां पर दोनों ने शादी की कसमें खाई। लेकिन वापस लौटते समय शिवम और उसका भाई उसे खेतों में ले गए और बंदूक की नोक पर उसके साथ रेप किया। उसने एफआईआर में बताया कि वह रायबरेली थाने गई तो वहां से बिना रिपोर्ट दर्ज किए वापस भेज दिया गया। 

बता दें कि वारदात में शामिल सभी पांचों आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। मामले की एसआईटी जांच की जाएगी।