लाइव टीवी

UP: सब-इंस्पेक्टर ने पुलिस चौकी में महिला के साथ किया रेप, FIR दर्ज

Updated Dec 26, 2019 | 22:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश में एक सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एक महिला के साथ रेप का आरोप लगा है। सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और इसकी जांच चल रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महिला के साथ रेप करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर ने पुलिस चौकी में महिला के साथ किया रेप
  • पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी पुलिस सहित तीन के खिलाफ FIR दर्ज
  • उन पर पीड़िता के पति के साथ मारपीट करने का भी है आरोप

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के एक सब इंस्पेक्टर के ऊपर एक महिला के साथ रेप किए जाने का मामला सामने आया है। बरेली पुलिस में तैनात इस सब इंस्पेक्टर सहित दो अन्य लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है। उन पर एक महिला के साथ रेप करने और उसके पति के साथ मारपीट करने का आरोप है।

इस मामले में चीफ न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर तीन महीने पहले ही केस दर्ज किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक 23 अगस्त को इस संबंध में महिला के द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई थी लेकिन पुलिस ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि इसके पहले आरोपी सब इंस्पेक्टर अरुण कुमार ने महिला के पति और उसके दो रिश्तेदारों को एक अन्य मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

महिला के पति के एक रिश्तेदार पर एक लड़की के साथ भागने का आरोप था, इसी संबंध में कटाई थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर ने महिला के पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। 

बहेरी एसएचओ राम अवतार सिंह ने बताया कि उस लड़की की बरामदगी पुलिस के लिए जरूरी थी और इस मामले में महिला का पति भी संदिग्ध था। जिस दिन से लड़की को अगवा किया गया था उस दिन से उस महिला का पति भी लापता था। पुलिस ने बताया कि हमने उससे थाने में बस पूछताछ की और लड़की की बरामदगी के लिए उससे मदद मांगी।

महिला के द्वारा दर्ज किया गया शिकायत महज बदले के लिए किया गया है क्योंकि लड़की के दो रिश्तेदारों का नाम भी शिकायत में शामिल है। 

लड़की हालांकि हाई कोर्ट में पेश हुई और उसने अपने साथ भागे हुए लड़के के साथ जीवन बिताने की इच्छा जताई। एसएसपी शैलेष पांडे ने बताया कि सीजेएम के आदेश के आधार पर सब इंस्पेक्टर और अन्य दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बहेरी एसएचओ के द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है, जो जल्द ही इस पर रिपोर्ट सौंप देंगे। एक जांच अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जाएगा और उसका बयान भी दर्ज कराया जाएगा। जल्द ही हम कोर्ट में इस केस की रिपोर्ट सौंपेंगे।