लाइव टीवी

नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या, खेत से बरामद हुआ शव, चेहरे पर चोट के निशान

Updated Feb 07, 2022 | 12:48 IST

महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध बदस्तूर जारी है। एक बार फिर नाबालिग दलित लड़की के साथ गैंगरेप किया गया। फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
रेप के बाद नाबालिग की हत्या (तस्वीर-istock)
मुख्य बातें
  • लड़की की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न किया गया।
  • मुठभेड़ के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया।
  • पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तीन आरोपियों की पहचान की

लखनऊ: कड़े कानून के बावजूद महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर एक नाबालिग दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार (gang rape) किया गया। इतना ही नहीं हैवानों ने उसकी हत्या भी कर दी। यह घटना तब हुई जब वह किसी काम के लिए बाहर गई थी। हालांक पुलिस ने इस जघन्य अपराध में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी, जिसके लिए पहले ही 25,000 रुपए का इनाम जारी किया जा चुका है। उसके साथ मुठभेड़ होने के बाद पकड़ लिया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी के पैर में गोली लगी है और उसका इलाज चल रहा है।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस ने कहा कि नाबालिग लड़की का शव गुरुवार रात एक खेत से बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि उसके चेहरे पर चोट के निशान थे। प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पाया गया कि लड़की की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने सर्विलांस की मदद से तीन आरोपियों की पहचान की और दो आरोपियों को अलग-अलग मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। मामले का तीसरा संदिग्ध लापता है और अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों का आपराधिक मामलों का कोई इतिहास नहीं है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक लड़की का पड़ोसी है, जबकि दूसरा पड़ोसी गांव का रहने वाला है। आरोपियों में से एक लड़की को जानता था। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम के अनुसार, लड़की की गला घोंटकर हत्या की गई थी।

ये भी पढे़ं- रेप करने के बाद भागा लेकिन 'कबाब' की वजह से पकड़ा गया, डेटिंग साइड पर हुई थी मुलाकात

इस बीच एक अन्य घटना में नर्मदा जिला पुलिस ने एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में एक किशोर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस भी मामले में आरोपित किशोर के खिलाफ मुकदमा चलाने की तैयारी कर रही है। एफआईआर अनुसार, जो बुधवार की देर रात डेडियापाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी, घटना 31 जनवरी और 1 फरवरी की रात की है, जब 6 आरोपियों में से एक ने पीड़ित को कथित तौर पर अपने साथ एक सुनसान जगह पर ले गया। कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

ये भी पढे़ं- गैंगरेप की शिकार हुई महिला की बहन का भी हुआ था यौन उत्पीड़न, 9 आरोपी हो चुके हैं अरेस्ट