लाइव टीवी

'कोरोना वाले तांत्रिक' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कहता था- मास्क की जगह सिद्ध ताबीज पहनो

Updated Mar 15, 2020 | 15:55 IST

उत्तर प्रदेश की पुलिस 'कोरोना वाले बाबा' नाम से चर्चा में आए एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। बाबा सिद्ध ताबीज से कोरोना वायरस के बचाव का दावा करता था।

Loading ...
कोरोना वाले बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोरोना वाले बाबा को किया गिरफ्तार
  • वायरस से बचाव के लिए देता था सिद्ध किया हुआ ताबीज
  • दुकान के बाहर लगा रखा था विज्ञापन वाला बोर्ड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने यहां एक फर्जी बाबा को गिरफ्तार किया है, जो कोरोनावायरस को ठीक करने का दावा करते हुए 11 रुपये में ताबीज बेच रहा था। फर्जी बाबा अहमद सिद्दिकी ने अपनी डालीगंज स्थित अपनी दुकान के बाहर एक बोर्ड लगा रखा था, जिसपर इस जानलेवा वायरस को ठीक करने का दावा किया गया था।

इस बोर्ड पर लिखा हुआ था कि जो लोग मास्क नहीं पहन सकते, वे ये ताबीज पहनकर कोरोना को दूर रख सकते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी और पुलिस ने आरोपी को धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि आरोपी खुद को 'कोरोना वाले बाबा' बताता है और मासूम लोगों को धोखा दे रहा है। लखनऊ में अबतक कोरोनावायरस पॉजिटिव के दो मामले सामने आ चुके हैं और 11 मरीजों को एकांत में रखा गया है, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस प्रशासन कोरोना वायरस को देखते हुए तमाम गतिविधियों पर कोताही बरतने के लहजे में नहीं दिख रहा है।

भीम आर्मी के कार्यक्रम को इजाजत नहीं: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रविवार को सेक्टर 70 स्थित नोएडा के बसई गांव में अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान करने वाले हैं, लेकिन कोरोनावायरस के चलते पुलिस ने इस कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी है। डीसीपी जोन 2 हरीश चंदर ने आईएएनएस को बताया, 'जिस गेस्टहाउस में कार्यक्रम आयोजित होना था, वहां कोरोनावायरस के चलते नोटिस चिपकाया गया था और कोई भी कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी गई है।'

गौतमबुद्ध नगर में कोरोनावायरस के चलते मनोरंजन के किसी भी कार्यक्रम की और लोगों के एकसाथ एकत्रित होने पर भी रोक लगा दी गई है। लेकिन, भीम आर्मी प्रमुख कांशीराम जयंती पर गौतमबुद्ध नगर में पार्टी की घोषणा करने पहुंच रहे हैं। वह आज नई पार्टी का घोषणापत्र और पार्टी स्लोगन घोषित करने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, 'भीम आर्मी की नई पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी (एएसपी) है। लेकिन कोरोनावायरस को देखते हुए जिस स्थल को भीम आर्मी ने चुना था, पुलिस ने वहां रोक लगा दी है।' पुलिस ने उस स्थल पर ताला जड़कर एक नोटिस लगा दिया है और नोटिस पर लिखा है कि कोरोनावायरस के चलते आप कहीं भी जनसभा या किसी तरीके का कोई कार्यक्रम नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस के अबतक 107 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 'रविवार दोपहर 12 बजे तक कोविड-19 संक्रमण के 107 मामले सामने आ चुके हैं।'