लाइव टीवी

UP: बिजनौर में भगवा साफा पहनकर रची गई सांप्रदायिक साजिश, दो सगे मुस्लिम भाइयों को पुलिस ने किया अरेस्ट

Updated Jul 25, 2022 | 07:23 IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार शाम को बिजनौर में पवित्र मंदिर 'जलाल शाह मजार' के पास एक सांप्रदायिक साजिश रचने की कोशिश करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Loading ...
दो अलग-अलग जगह तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने की साजिश की गई- पुलिस
मुख्य बातें
  • यूपी के बिजनौर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश नाकाम
  • दो अलग-अलग जगह तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने की साजिश की गई- पुलिस
  • दो सगे भाई निकले आरोपी, पहना था भगवा रंग का साफा

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश पुलिस ने नाकाम कर दी। पुलिस के मुताबिक दो अलग-अलग जगह धार्मिक स्थलों में साजिश के तहत तोड़फोड़ की गई। जानकारी मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी कामिल और आदिल सगे भाई हैं। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक आरोपियों से एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं और सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

कांवड यात्रा के लिए साजिश?

 कांवड़ यात्रा के दौरान इस तरह की हरकत माहौल बिगाड़ने की नीयत से तो नहीं की गई थी, इसकी भी जांच की जा रही है। बिजनौर पुलिस ने पूरे मामले में वक्त रहते आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ा विवाद होने से टाल दिया। खास बात ये है कि आरोपियों ने भगवा रंग का साफा पहना था और जानबूछ कर धर्म विशेष के धार्मिक स्थलों में तोड़फोड़ की।  , उत्तर प्रदेश के कानून और व्यवस्था के एडीजी, प्रशांत कुमार ने कहा, '24 जुलाई को शेरकोट पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत एक बड़ी सांप्रदायिक साजिश नाकामयाब कर दी गई। दो लोगों द्वारा जलाल शाह मजार में तोड़फोड़ और कई चादरों को जलाने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और पता चला कि भूरे शाह मजार में भी ऐसी ही घटना हुई थी।'

रिजवान अशरफ के बारे में बड़ा खुलासा, एजेंसियां भी रह गई दंग
 

दो सगे भाई गिरफ्तार

प्रशांत कुमार ने बताया, 'पुलिस ने इस संबंध में कमाल और आदिल नाम के दो भाइयों को गिरफ्तार किया। उन्होंने अपने सिर पर भगवा रंग का कपड़ा बांधकर घटना को अंजाम दिया। धार्मिक ग्रंथों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वही घटना  शनिवार सुबह 11:30 बजे शेरकोट के कुतुब शाह मजार में हुई थी जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरा मामला कांवड़ यात्रा के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिशों को दिखाता है। उन्होंने बताया कि फील्ड अधिकारियों को और अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है और लगातार सोशल मीडिया की निगरानी भी चल रही है।

इस बीच, राज्य पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्गों पर विशेष अधिकारियों  और हवाई सतर्कता के लिए हेलीकॉप्टर को तैनात किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पावन सावन महीने में सभी तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं और उनके लिए हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

क्या है सीतामढ़ी केस का सच, अब तक दो गिरफ्तार, अपराधियों ने लगाए थे अल्लाह ओ अकबर के नारे