लाइव टीवी

UP: बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी के खिलाफ जारी है योगी सरकार का एक्शन, कुर्क की 3.5 करोड़ की संपत्ति

Updated Apr 11, 2022 | 09:47 IST

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। अब गाजीपुर जिला प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी और उसके गैंग की संपत्ति कुर्क की है।

Loading ...
योगी सरकार ने फिर कुर्क की मुख्तार की 3.5 करोड़ की संपत्ति
मुख्य बातें
  • माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ जारी है योगी सरकार की कार्रवाई
  • अंसारी गैंग की 100 करोड़ की अवैध संपत्ति हो चुकी है ध्वस्त
  • रविवार को ही साढ़े तीन करोड़ से अधिक की संपत्ति को किया सरकार ने कुर्क

गाजीपुर: ढोल के साथ मुनादी कर रही पुलिस की कुछ तस्वीरें गाजीपुर जिले से आई हैं। रविवार को गाजीपुर में एक बार फिर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 3.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया। ये कार्रवाई शहर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआ बाग इलाके में की गई है। प्रशासन के मुताबिक आज कुर्क किया गया 811 वर्ग मीटर का प्लॉट मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति था, जो उसकी मां राबिया खातून के नाम पर दर्ज था।

करोड़ों की संपत्ति हो चुकी है जब्त

इसे मिलाकर प्रशासन ने अब तक मुख्तार की करीब 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। साथ ही मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़ी करीब 100 करोड़ की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया जा चुका है। इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। बांदा जेल में बंद मऊ जिले के सदर से बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई जारी है और यूपी के अलग अलग जिलों में उसकी कई संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है।

रास्ते में खराब हुई मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली गाड़ी, परिवार को याद आया विकास दुबे

जारी है एक्शन

बांदा जेल में बंद मऊ जिले के सदर से बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार लंबे समय से आर्थिक चोट कर रही है। वाराणसी जोन की पुलिस लगातार मुख्तार अंसारी और करीबियों की संपत्ति की जांच कराने में जुटी है। गाजीपुर जिले में इससे पहले भी मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी समेत अन्य परिवारों के नाम से दर्ज करोड़ो की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। 

आपको बता दें कि गाजीपुर जिले के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद निवासी कथित बाहुबली मुख्तार अंसारी वर्ष 1996 से 2017 तक मऊ शहर विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक निर्वाचित हुआ लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। मऊ सीट से मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने समाजवादी पार्टी गठबंधन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से चुनाव जीता है।

मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी के खिलाफ हिसाब-किताब मामले में एक्‍शन में पुलिस, बढ़ाई गईं धाराएं