लाइव टीवी

UP: सीतापुर से गिरफ्तार किया गया महंत बजरंग मुनि, मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप

Updated Apr 13, 2022 | 22:23 IST

Mahant Bajrang Muni: उत्तर प्रदेश की सीतापुर पुलिस ने महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर मुस्लिम महिलाओं पर विवादित बयान देने का आरोप है।

Loading ...
महंत बजरंग मुनि

उत्तर प्रदेश के सीतापुर से महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार किया गया है। उन पर मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। सीतापुर के एसपी आरपी सिंह ने कहा कि महंत बजरंग मुनि दास को मुस्लिम महिलाओं पर विवादित बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महंत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

2 अप्रैल को नवसंवत्सर के जुलूस के दौरान मुस्लिम महिलाओं पर महंत बजरंग मुनि ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मुस्लिम महिलाएं लगातार प्रदर्शन कर रही थीं। ये खैराबाद थाना क्षेत्र का मामला है।

महंत का कहना था कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। मामले में सीतापुर के एएसपी राजीव दीक्षित ने कहा कि आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि एक खास समुदाय की महिलाओं के साथ बलात्कार के बारे में सार्वजनिक रूप से इस तरह की बात करने वाले लोग स्वीकार्य नहीं हैं। हमने यूपी के डीजीपी को लिखा है और मैं इस मामले को व्यक्तिगत रूप से उनके साथ उठाने जा रही हूं, चाहे वे धार्मिक संत हों या कोई भी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

UP: भड़काऊ भाषण देने वाला महंत बोला- बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया, मिल रही है जान से मारने की धमकी

Rewa: शिवराज के सख्त रूख के बाद बाद रेप के आरोपी महंत के घर पर चला बुलडोजर