लाइव टीवी

कोरोना की आड़ में नई बहू को किया बेहाल! संक्रमण के संदेह में ससुराल वालों ने की ऐसी हरकत

Updated Mar 15, 2020 | 17:24 IST

कोरोना वायरस के आतंक के बीच इसके नाम पर आपराधिक घटनाओं के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में एक नव विवाहित महिला को कोरोना के नाम पर प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है।

Loading ...
कोरोना वायरस की आड़ में घरेलू हिंसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के बहाने ससुराल वालों ने नवविवाहित महिला को प्रताड़ित किया
  • पहले मांगते रहे दहेज फिर बीमार होने पर दी प्रताड़ना
  • सर्दी और बुखार होने पर नहीं करने दिया शौचालय का इस्तेमाल

नई दिल्ली: ओडिशा के नबरंगपुर जिले में नवविवाहित महिला के अपने ससुराल वालों और पति पर दहेज की मांग को लेकर पहले बुरा बर्ताव करने और फिर कोरोनोवायरस से संक्रमित होने के संदेह पर उसे परेशान करने और यातना देने का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि उसे फर्श पर सोने के लिए मजबूर किया गया और सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण दिखने पर उसे सामान्य वॉशरूम का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी गई।

ओडिशा के मुर्तुमा गांव की रहने वाली पूजा सरकार ने 2 मार्च को जयंत कुमार से शादी की थी। पूजा के परिवार ने कुमार के परिवार को दहेज के रूप में ढाई लाख रुपए नकद, आभूषण, बाइक और 5 लाख रुपए के कीमती सामान दिए थे। हालांकि, उसके ससुराल वाले 5 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि की मांग करते रहे।

अपने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना को सहन करने में असमर्थ, पूजा ने अपना घर छोड़ दिया और उमरकोटे पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पूजा ने कहा, 'मेरे पति और ससुराल वालों ने मुझे दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित किया और मुझे सर्दी- खांसी की बीमारी होने के बाद फर्श पर सोने के लिए मजबूर किया। साथ ही मुझे शौचालय का इस्तेमाल नहीं करने दिया।'

इंडिया टुडे टीवी की रिपोर्ट के अनुसार नबरंगपुर पुलिस के एसपी नितिन कुसालकर ने को बताया, 'उमरकोट पुलिस थाने में दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत में कोरोना वायरस का संदेह भी जोड़ा गया था। हमने जय कुमार और उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ आईपीसी की 498 (ए), 323, 506 और 34 धाराओं के तहत हिंसा का मामला दर्ज कर लिया गया है।'

यह कोई पहला मामला नहीं है जहां कोरोना वायरस के नाम पर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया हो। चोर- लुटेरे भी कोरोना की दहशत के माहौल में चोरी और लूटपाट कर रहे हैं।