लाइव टीवी

Sonali Phogat Murder: सोनाली फोगॉट मर्डर की उलझी गुत्थी, कहां-कहां जुड़े तार, गोवा से लेकर, नोएडा तक एक्शन 

Updated Sep 07, 2022 | 06:10 IST

Sonali Phogat murder Connections: सोनाली फोगाट मर्डर केस की गुत्थी अभी सुलझी नहीं है, हालांकि इस मामले में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है।

Loading ...
सोनाली फोगॉट मर्डर केस के कहां-कहां जुड़े तार (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • सोनाली का नोएडा सेक्टर 52 के अरावली अपार्टमेंट में फ्लैट है
  • जहां गोवा पुलिस जांच के लिए आई और पूछताछ की
  • हाल ही में हरियाणा आई गोवा पुलिस टीम ने कुछ अहम सबूत जुटाए थे

Sonali Phogat murder case clue: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट की मौत (Sonali Phogat Murder) के मामले की जांच के सिलसिले में गोवा पुलिस सोमवार रात को नोएडा पहुंची और उसने एक सोसाइटी के लोगों से पूछताछ की।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि गोवा पुलिस को जानकारी मिली कि फोगाट का नोएडा में एक फ्लैट है जिसके बाद गोवा पुलिस की एक टीम आई और उन्होंने सेक्टर 52 के अरावली अपार्टमेंट के एक फ्लैट में रह रहे दो लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि फ्लैट में रह रहे लोगों ने बताया कि वे फोगाट को 30 हजार रुपये प्रतिमाह किराया देते थे। गोवा से आई पुलिस टीम में एक इंस्पेक्टर और एक सब इंस्पेक्टर शामिल थे।

गोवा पुलिस ने फोगाट के फ्लैट के आसपास रहने वाले करीब नौ और लोगों से भी पूछताछ की। उन्होंने बताया कि गोवा पुलिस जानकारी इकट्ठी करके वापस लौट गई है। गौरतलब है कि फोगाट की अगस्त के अंत में गोवा के एक रेस्तरां में मौत हो गई थी। हालांकि भाजपा नेता की मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है।

हरियाणा आई गोवा पुलिस टीम ने कुछ अहम सबूत जुटाए

सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच करने हरियाणा आई गोवा पुलिस की एक विशेष टीम ने कुछ महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं।गोवा पुलिस कथित हत्या के पीछे के मकसद को स्थापित करने के लिए सभी एंगल से जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने शिकायत में आरोप लगाया था कि सोनाली की हत्या उसके पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान ने सुकविंदर सिंह के साथ मिलकर की थी, ताकि वह उसकी संपत्ति पर कब्जा कर सके और उसका राजनीतिक करियर खत्म कर सके।फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थी और अंजुना के एक होटल में रुकी थी। सोमवार की रात उसे बेचैनी महसूस हुई और अगली सुबह उसे अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दो आरोपियों की पुलिस हिरासत दो दिन बढ़ाई

मापुसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने फोगाट के सहयोगी रहे सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह की पुलिस हिरासत दो दिन बढ़ा दी।दोनों को अगस्त के अंतिम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था और 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उनकी हिरासत मंगलवार को समाप्त हो गई, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

सोनाली की बेटी ने CBI जांच के लिए PM को किया ट्वीट

सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को ट्वीट कर कहा कि मेरी मां का केस गोवा पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपा जाए। उन्होंने इसको लेकर लोगों से समर्थन की मांग की है। मीडिया के सामने आकर यशोधरा ने खुद की व परिवार की जान का खतरा बताया था। 

गोवा पुलिस ने पहले सांगवान और सिंह को गिरफ्तार किया था

फोगाट को 23 अगस्त को उत्तर गोवा के एक अस्पताल में मृत लाया गया था। वह एक दिन पहले ही यहां पहुंची थीं।गोवा पुलिस ने पहले सांगवान और सिंह को गिरफ्तार किया था जो फोगाट के साथ ही गोवा दौरे पर आये थे। बाद में उत्तर गोवा स्थित कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन न्यून्स को गिरफ्तार किया गया जहां भाजपा नेता और उनके सहयोगियों ने 22 और 23 अगस्त की दरमियानी रात को पार्टी की थी।

कथित रूप से मादक पदार्थों की आपूर्ति

मामले में कथित रूप से मादक पदार्थों की आपूर्ति के लिए दत्ताप्रसाद गांवकर और रमाकांत मांडरेकर को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पहले बताया था कि फोगाट को मेथामफेटामाइन नामक मादक द्रव्य दिया गया था और रेस्तरां के वाशरूम से कुछ बचा हुआ मादक पदार्थ मिला था।