लाइव टीवी

नशे और झगड़े से परेशान पत्नी ने डायल किया 112, पति और शराब दोनों को ले गई पुलिस!

Updated Apr 19, 2020 | 09:35 IST

शराब की लत, झगड़े और घरेलू हिंसा से तंग आकर एक महिला ने पुलिस से अपने पति की शिकायत की। सिपाहियों के आने पर पति के साथ उसका शराब का स्टॉक पकड़वा दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • शराब का लती था पति, पीकर रोज करता था मारपीट
  • झगड़े और घरेलू हिंसा से परेशान होकर पत्नी ने डायल 112 पर किया फोन
  • सिपाही आए तो पति के साथ शराब का स्टॉक भी पकड़वाया

लखनऊ: घरेलू हिंसा की हरकतों से परेशान होकर एक पत्नी न सिर्फ अपने पति को पुलिस से पकड़वा दिया बल्कि घर में रखे उसके शराब के स्टॉक को भी पकड़वा दिया। मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके का  है जहां पत्नी के साथ मारपीट करने वाले एक शख्स को आखिरकार जेल जाना पड़ गया, रोज की परेशानी से परेशान होकर महिला ने पुलिस को फोन करके इस बारे में जानकारी दे दी।

दरअसल महिला का पति शराब का लती था और नशे में होने के बाद वह उसके साथ रोजाना मारपीट करता था जिससे महिला तंग आ चुकी थी। बीते शनिवार, 18 अप्रैल को 2 विरामखंड में रहने वाली अंजू ने पुलिस मदद सेवा 'डायल 112' पर फोन कर दिया और पुलिस को जानकारी दी कि उसका पति उसके साथ नशे में मारपीट करता है।

पुलिस को बता दिया छिपाकर रखा गया स्टॉक: सूचना मिलने के बाद मौके पर दो सिपाही पहुंचे, इस दौरान भी महिला का पति शराब के नशे में धुत था और सिपाहियों ने इसी हालत में उससे पूछताछ शुरु कर दी। इसी बीच पत्नी ने सिपाहियों को एक गत्ते में छिपाकर रखे गए शराब के स्टॉक के बारे में भी बता दिया।

शराब की अवैध बिक्री का शक: पत्रकारपुरम की चौकी इंचार्ज शालिनी सहाय ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि आरोपी का नाम सुधाकर गौतम है और उसके खिलाफ शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पास से 10 क्वार्टर शराब भी जब्त की गई है। पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि आरोपी शराब की अवैध बिक्री कर रहा था।

गौरतलब है कि डायल 112 उत्तर प्रदेश पुलिस आपातकालीन हेल्पलाइन सेवा है। पहले यह डायल 100 सेवा के नाम से जानी जाती थी लेकिन बाद में सरकार ने इसे बदलकर डायल 112 कर दिया और इसके साथ  आग, एम्बुलेंस और राज्य आपदा राहत जैसी अतिरिक्त सेवाओं को भी जोड़ दिया।