लाइव टीवी

क्या कोरोनो के आतंक का फायदा उठा रहे चोर- लुटेरे? मास्क खरीदने गई थी महिला ने गंवाए जेवर और नकदी

Updated Mar 15, 2020 | 17:09 IST

कोरोना वायरस की दहशत के माहौल का चोर खूब फायदा उठाते नजर आ रहे हैं। हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया है जहां मास्क खरीदने गई महिला के घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
मास्क खरीदने गई महिला के घर में चोरी
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से बचाव के लिए फेस मास्क खरीदने गई थी महिला
  • घर में घुसकर चोरों ने तोड़फोड़, गहनों और नकदी पर किया हाथ साफ
  • कुंडी तोड़कर घर में घुसे चोर, बीमारी के माहौल का उठाया फायदा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क खरीदने के लिए गई एक महिला के घर में चोरी का मामला सामने आया है। एक 25 वर्षीय महिला के घर में अज्ञात लोगों ने तोडफोड़ की और इस दौरान महिला कोरोनो वायरस से खुद को बचाने के लिए एक फेस मास्क खरीदने के लिए घर से बाहर गई थी। घटना गुरुवार की है जब चोर 46,000 रुपए कीमत के गहने और नकदी ले उड़े। यह हादसा शाम के समय हिमाचल प्रदेश के हादसर में एक हाउसिंग सोसायटी में हुआ।

महिला ने पुलिस को बताया कि उसने मास्क खरीदने के लिए मेडिकल स्टोर जाने से पहले घर पर ताला लगा दिया था। हादसर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, 'जब महिला घर से दूर थी, तो कुछ अज्ञात लोग मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में घुसे और सोने के जेवरात और 6,000 रुपए की नकदी चुरा ली, जिसकी कुल कीमत 46,000 रुपये थी।'

शहर में कोरोनोवायरस के 10 से अधिक पुष्ट मामलों के सामने आने के बाद लोग बड़ी संख्या में फेस मास्क खरीद रहे हैं, हालांकि सरकार ने कहा है कि जिन लोगों को संक्रमण है या जो रोगियों के निकट संपर्क में हैं उन्हें ही मास्क पहनने की जरूरत है। गौरतलब है कि यह इकलौता मामला नहीं है जहां चोरों ने कोरोना की वजह से डर के माहौल का फायदा उठाया हो।

ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि मास्क पहनकर कई राज्यों में लुटेरे लूट को अंजाम दे रहे हैं। भारत के साथ ही विदेशों में भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 100 से ऊपर पहुंच चुकी है। अब तक 107 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 'रविवार को दोपहर 12 बजे तक कोविड-19 के संक्रमण के 107 मामले सामने आ चुके हैं।'