लाइव टीवी

आयरन प्रेस से निकला 1.5 करोड़ का सोना ! WATCH VIDEO

Updated May 30, 2022 | 13:00 IST |

gold smuggling news: गुलाबी नगरी जयपुर में सोने की तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस ने एयरपोर्ट पर एक तस्कर से डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य का सोना आयरन प्रेस में बरामद किया है।

Loading ...

जयपुर: जयपुर में सोने की तस्करी का एक अनोखा केस सामने आया है।  सीमा शुल्क अधिकारियों ने Jaipur International Airport पर एक यात्री से करीब 2.33 किलोग्राम सोना जब्त किया है। इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रु बताई गई है।तस्कर प्रेस के अंदर छुपाकर ये सोना लाया था। 

सीमा शुल्क अधिकारियों ने रविवार तडके जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मस्कट से सलाम एयर की उड़ान से आये एक यात्री के पास से 2331.800 ग्राम (2.33 किलोग्राम) सोना जब्त किया। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार तडके जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मस्कट से पहुंची सलाम एयर की उड़ान संख्या ओवी 767 से पहुंचे एक यात्री के सामान की जांच की गई। इस दौरान प्रेस में छिपाकर लाया गया तस्करी का 2331.800 ग्राम सोना बरामद किया गया।

तस्करी के सामान को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया। सोने की बाजार में कीमत 1,22,41,950 रूपये आंकी गई है।  आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।