लाइव टीवी

Delhi: घर में घुसकर 25 साल के रिंकू शर्मा की निर्मम तरीके से हत्या, अस्पताल में परिजनों पर भी हमला

Updated Feb 12, 2021 | 10:50 IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां बुधवार देर रात एक युवक रिंकू शर्मा (Rinku Sharma Murder Case) की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली के मंगोलपुरी में 25 साल के रिंकू शर्मा की बेरहमी से हत्‍या
  • ट्विटर पर रिंकू को न्‍याय दिलाने की मांग को लेकर ट्रेंड हो रहा है #JusticeForRinkuSharma
  • आरोपियों ने अस्पताल ले जाते समय भी किया परिवार पर हमला

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार रात कुछ युवकों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा के घर में घर में घुसकर चाकू घोंपकर उनकी हत्या कर दी। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा (26 वर्ष) के रूप में हुई है। रिंकू को इलाज के लिए अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बीच इलाके में तनाव बना हुआ है। 

मंगोलपुरी की है वारदात

मृतक रिंकू अपने माता-पिता और दो भाइयों के साथ मंगोलपुरी के के-ब्लॉक में रहता था और पास के पश्चिम विहार के एक अस्पताल में लैब तकनीशियन के रूप में काम करता था। रिंकू के भाई, अंकित ने बताया कि हमलावर, जो चाकू और लाठी से लैस थे, उन्होंने देर शाम उनके दरवाजे पर दस्तक दी और जबरन घर में घुस गए। रिंकू के दूसरे भाई मनु ने बताया,  'इससे पहले कि हम समझ पाते कि क्या हुआ, सभी ने हमें घेर लिया और मेरे भाई के बारे में पूछने लगे। इसके बाद रिंकू को बाहर घसीटा गया और बड़ा सा चाकू उसकी पीठ में घोंप दिया गया।'  

दिल्ली पुलिस का बयान
दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा,'10 फरवरी, 2021 की पूर्व संध्या पर, मंगोलपुरी के इलाके में जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक हाथापाई हुई, जिसके बाद पीड़ित रिंकू शर्मा को छुरा घोंप दिया गया और बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और सभी 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। अब तक, जांच के दौरान यह सामने आया है कि एक रेस्तरां बंद करने को लेकर जन्मदिन की पार्टी के दौरान झगड़ा शुरू हुआ था। सभी लोग एक दूसरे को जानते हैं और एक ही इलाके में रहते हैं। इस घटना के लिए जो कोई अन्य मकसद बताया जा रहा है वो तथ्यात्मक रूप से गलत है।'

विश्व हिंदू परिषद का ट्वीट

वहीं विश्व हिंदू परिषद ने रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा, 'युवा राम भक्त रिंकू शर्मा की मोब लिंचिंग कर दिल्ली में नृशंस हत्या करने वाले सभी जिहादियों को अबिलम्ब फांसी पर लटकाओ।' वीएचपी के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने इसे लेकर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है।

अस्पताल जाते समय भी परिवार पर हमला!

वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। परिजन तुरंत रिंकू को संजय गांधी अस्पताल ले गए और अस्पताल ले जाते समय भी हमलावरों ने पीड़ित परिवार को रोका इतना ही नहीं हमलावर अस्पताल भी पहुंच गए। डॉक्टरों ने शर्मा का ऑपरेशन कर चाकू निकाला लेकिन उसकी हालत बिगड़ने लगी तो दूसरे अस्पताल रिफर किया गया लेकिन तब तक रिंकू शर्मा की मौत हो गई।

वीडियो भी हो रहा है वायरल

हालांकि इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने की भी कोशिश की जा रही है और एहतियातन आसपास पुलिस फोर्स लगा दी गई है। इस हत्या का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि एक घर में कुछ लोग लाठी डंडों और हथियारों के साथ घुस रहे हैं। घर से चीख-पुकार की आवाजें आ रही है।  भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस हत्याकांड पर ट्वीट किया है। रिंकू शर्मा की हत्या के बाद ट्विटर पर #JusticeForRinkuSharma ट्रेंड कर रहा है।