लाइव टीवी

जांच में सामने आया हनी ट्रैप कनेक्शन , ISIS की 'गर्लफ्रेंड' को पैसे भेजता था मुर्तजा

Updated Apr 08, 2022 | 12:02 IST

गोरखनाथ मंदिर हमले का आरोपी मुर्तजा क्या हनी ट्रैप का शिकार हो गया था। एटीएस की पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक वो आईएसआईएस की गर्लफ्रेंड को पैसे भेजता था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आईएसआईएस कैंप में फंसी लड़की ने भेजा था ई मेल
  • ई मेल के जरिए उस लड़की के करीब आया मुर्तजा
  • मुर्तजा ने उस लड़की को तीन दफा भेजे थे पैसे

गोरखनाथ मंदिर हमले का मुख्य आरोपी मुर्तजा एटीएस के कब्जे में है और उससे पूछताछ चल रही है। पूछताछ के क्रम में कई सनसनीखेज जानकारियां सामने आईं हैं। मसलन वो कनाडा भागने की फिराक में था, सीरिया पैसे भेजा करता था जेहाद के लिए जरिमा ऐप बनाने पर काम कर रहा था। अब जानकारी सामने आ रही है कि वो अपनी आईएसआईएस की गर्लफ्रेंड को पैसे भेजता था। यानी कि वो हनी ट्रैप का शिकार बन गया। यहां एक बात पर गौर करने लायक है कि उसकी तलाकशुदा पत्नी का कहना है कि उसके पति यानी मुर्तजा की शादी में रुचि नहीं थी।

हनी ट्रैप, मुर्तजा और एटीएस जांच
एटीएस की पूछताछ में हनी ट्रैप का जिक्र हुआ है। मुर्तजा ने लड़की को 40 हजार रुपए भेजे थे। अब हनी ट्रैप कनेक्शन की भी जांच करेगी एटीएस
मुर्तजा ने लड़की के खाते में तीन बार पैसे भेजे। आईएसआईएस के कैंप में फंसी लड़की के नाम से आया था ई-मेल। एटीएस का कहना है कि पूछताछ में मुर्तजा जो भी जानकारी दे रहा है कि उसे दूसरे स्रोतों के जरिए पुख्ता करने का भी प्रयास किया जा रहा है। वो कई ऐसे बयान भी दे सकता है जो भटकाने के लिए या दूसरों को फंसाने के लिए हो लिहाजा उसके बयान की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। 

एटीएस जांच में बड़ा खुलासा, जरिमा नाम के ऐप पर काम कर रहा था गोरखपुर मंदिर हमले का आरोपी मुर्तजा

और इस तरह आईएस के करीब आता गया मुर्तजा
बताया जा रहा है कि आईएसआईए कैंप में फंसी एक लड़की ने मुर्तजा से मेल के जरिए संपर्क साधा। उस लड़की ने अपनी परेशानी के बारे में बताया जिसके बाद मुर्तजा ने उसके खाते में तीन बार रकम भेजी। लड़की ने कहा था कि जब वो भारत आएगी तो उससे संपर्क साधेगी। पूछताछ में यह भी जानकारी सामने आई है कि मुर्तजा को आईएसआईएस की कार्यपद्धति पसंद थी। वो लगातार आईएसआईएस के वीडियो को देखा करता था और उसकी वजह से वो धीरे धीरे कट्टरपंथ की तरफ बढ़ता गया।