लाइव टीवी

[Video] चुस्त और छोटी पैंट पहनने पर टीचर ने की पिटाई, उतरवाए कपड़े, 11वीं के छात्र ने फंदे से लटककर दी जान

Updated Dec 01, 2019 | 12:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ludhiana Student Commit Suicide: पंजाब के लुधियाना में 11वीं कक्षा के एक छात्र ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि टीचर ने चुस्त और छोटी पैंट पहनने पर छात्र का अपमान किया था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • 11वीं के छात्र ने चुस्त व छोटी पैंट पहनने पर हुए अपमान से आहत होकर दी जान
  • स्कूल में टीचर ने चुस्त पैंट पहनने पर सबके सामने की पिटाई और उतरवाए कपड़े
  • अपमान से आहत छात्र ने घर पर अपने कमरे में फांसी लगाकर दी जान
  • पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया न्याय का आश्वासन

लुधियाना : टीचर द्वारा अपमानित किए जाने के बाद 11वीं के एक छात्र ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। दिल दहला देने वाला ये मामला पंजाब के लुधियाना से सामने आया है। दरअसल छोटी और चुस्त पैंट पहनने पर उसके टीचर ने उसे सबके सामने अपमानित किया था और कथित उसके कपड़े उतरवा कर उसकी पिटाई की थे। 11वीं का छात्र ये अपमान सहन नहीं कर सका और उसने आत्महत्या कर ली।   

लड़के ने गुरुवार की रात को गुरमल नगर स्थित अपने आवास पर अपने कमरे में छत के फंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार की रात उसकी मां ने उससे खाना खाने के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया। बाद में जब उसकी मां उसके कमरे में गई तो वहां का मंजर देख कर उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। उसने अपने बेटे को कमरे में फंदे से लटकता हुआ पाया। परिजनों की मदद से उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक छात्र लुधियाना शहर के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था जहां एक टीचर ने उसका अपमान किया था। इस मामले पर पंजाब पुलिस ने स्कूल डायरेक्टर और प्रिंसिपल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही उन दोनों के खिलाफ छात्र को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी इस मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को न्याय का आश्वासन दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘स्कूल में अध्यापकों द्वारा उत्पीड़न के कारण 11वीं कक्षा के छात्र के आत्महत्या करने की खबर से बहुत दु:खी हूं। मैंने लुधियाना के उपायुक्त को इस मामले को व्यक्तिगत रूप से देखने और इसकी जानकारी मुझे देने को कहा है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं छात्र के परिवार के साथ हैं।’

धनंजय तिवारी के पिता ब्रजराज तिवारी ने दर्ज एफआईआर में कहा  है कि स्कूल टीचर, प्रिंसिपल और डायरेक्टर ने चुस्त और छोटी पैंट पहनने को लेकर धनंजय को गालियां दीं और पिटाई की। मृतक छात्र का पिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है और यहां एक फैक्ट्री में काम करते हैं।

पिता ने आरोप लगाया कि उसके बेटे को पूरी कक्षा के सामने पीटा गया और उसे अपमानित किया गया। पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल सरोज शर्मा, टीचर पूनम और स्कूल के डायरेक्टर प्रभु दत्त के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि दत्त और सरोज पति पत्नी हैं।

छात्र की मां ने कहा कि उसके बेटे ने पूरी घटना उन्हें बताई थी, वह कुछ दिनों से काफी तनाव में रहता था और उसने स्कूल जाना बंद कर दिया था। पुलिस अधिकारी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।