लाइव टीवी

Sidhu Moose Wala के कातिलों की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नेपाल पहुंची

Updated Jun 03, 2022 | 12:25 IST

सिद्धू मूसेवाला के कातिलों की पहचान हो गई हैं। खबर ये है कि कातिलों के नेपाल भागने की आशंका है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नेपाल पहुंच गई है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • Moosewala के हत्यारों की पहचान हुई, Nepal भाग जाने की आशंका,
  • Delhi Police की टीम जांच के लिए नेपाल रवाना
  • पंजाब के सीएम ने मूसेवाला की हत्या के बाद लिया एक अहम फैसला

Sidhu Moosewala की हत्या से जुडी बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस को शक है कि Moosewala की हत्या के बाद Shooters Nepal छिपे हो सकते हैं। जांच के लिए Delhi Police की Special Team Nepal गई है।  मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा फैसला लिया है और हरप्रीत सिद्धू को पंजाब के जेलों की कमान दी गई है।  ADGP जेल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके अलावा नशा विरोधी STF की कमान भी हरप्रीत सिद्दू के पास रहेगी।

बार-बार बयान बदल रहा है लॉरेन्स

मूसेवाला की हत्या के पीछे बिश्नोई गैंग का हाथ बताया जा रहा है। इसके सरगना, लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में मर्डर का राज उगला है। सूत्रों के मुताबिक.. लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया है कि उसी के गैंग का हाथ मूसेवाला की हत्या के पीछे है, मिड्डुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए हत्या हुई, हालांकि, लॉरेंस बिश्नोई बार बार कहता रहा कि ये उसका काम नहीं है, उसकी गैंग के लोगों ने करवाया है। हालांकि, लॉरेंस बिश्नोई के इस कबूलनामे पर यकीन नहीं किया जा सकता, क्योंकि स्पेशल सेल के मुताबिक वो पूछताछ में बार बार बयान बदल रहा है। 

 कौन है गोल्डी बराड़? सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है कनेक्शन

लगातार हो रहे हैं खुलासे

तीन गैंग के नाम के बीच उलझी मूसेवाला की मर्डर मिस्ट्री पर से पर्दा जब भी उठे, मगर कातिलों के तलाश के बीच पुलिस को कुछ और नए सबूत मिले हैं। साथ ही मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोरट् से भी कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं।  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कातिल आखिर कौन है? इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए पंजाब और उत्तराखंड की पुलिस जूझ रही है। कातिल के तलाश के बीच मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला पर 40 से ज्यादा गोलियां चलाई गई थीं, जिसमें से 19 गोलियां मूसेवाला को लगी थी। 

वीडियो भी आया था सामने

गोली लगने के 15 मिनट बाद ही मूसेवाला की मौत हो गई। मूसेवाला  के सीधे  हाथ के पीछे भी चार गोलियों के चार निशान है। गोली सामने से और कार की गेट के पीछे से मारी गई है। उधर, मूसेवाला के मर्डर से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इस वीडियो में मूसेवाला की गाड़ी का पीछा करते सफेद बोलेरो और कोरोला कार दिख रही है। आप भी देख सकत हैं कैसे हमलावर मूसेवाला का पीछा करते दिख रहे हैं।

बड़ी साजिश का हिस्सा है सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सामने आया कनाडा से लेकर तिहाड़ जेल का कनेक्शन

मूसेवाला का परिवार जल्द से जल्द कातिलों की गिरफ्तारी चाहता है। जिसके लिए राजस्थान तक पंजाब पुलिस पहुंच गई है। सरदारशहर में पुलिस ने डेरा डाल रखा है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि, एक गांव में दबिश भी दी है। हालांकि, सफलता नहीं मिली है। हत्या में इस्तेमाल बोलेरो का कनेक्शन सरदारशहर से जुड़ता दिख रहा है।