लाइव टीवी

UP Police को Kanpur में मिली बड़ी कामयाबी, Jaish आतंकी सैफुल्ला गिरफ्तार

Updated Aug 14, 2022 | 13:49 IST

Uttar Pradesh Latest News: UP पुलिस को Kanpur में बड़ी कामयाबी मिली है।Jaish-e-Mohammed आतंकी सैफुल्ला वर्चुअल ID बनाने में माहिर था। बता दें कि पाकिस्तानी हैंडलर ने सैफुल्ला को Pakistan बुलाया था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • कानपुर से जैश का आतंकी सैफुल्ला गिरफ्तार
  • फेक वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर है सैफुल्ला
  • शुक्रवार को ही सहारनपुर से गिरफ्तार हुआ था जैश आतंकी नदीम

Terrorist Arrested in Kanpur:  उत्तर प्रदेश के कानपुर से यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी बीते दिनों पकड़े गए आतंकी नदीम से पूछताछ के बाद हुई है जिसे पुलिस ने नुपुर शर्मा की हत्या करने की साजिश के सिलसिले में पकड़ा था। सैफुल्ला सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर एक्टिव रहता था।

फेक आईडी बनाने में माहिर

गौर करने वाली बाद ये है कि सैफुल्ला नकली वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर है और अब कई पाकिस्तानी और अफगानिस्ती आतंकियों की आईडी बना चुका है। वह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में था। सैफुल्ला सोशल मीडिया पर जिहादी वीडियो तैयार करता था और लोगों को कट्टरता के लिए भड़काता था। एटीएस को सैफुल्ला के पास से एक चाकू भी मिला है। सैफुल्ला की गिरफ्तारी को एक अहम कामयाबी माना जा रहा है।

सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद नदीम पर बड़ा खुलासा, तैयार कर रहा था स्लीपर सेल

सहारपुर से गिरफ्तार हुआ था नदीम

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद एवं अन्य संगठनों से जुड़े एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया। सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव के मोहम्मद नदीम (25) ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा हजरत पैगंबर पर कथित विवादित टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आई थीं। नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं अन्य संगठनों से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। दीम ने स्वीकार किया कि वह 2018 से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के सीधे संपर्क में था।

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी मुहम्मद नदीम सहारनपुर से गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था टास्क