लाइव टीवी

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की बड़ी सफलता, किडनी बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर किया 10 को गिरफ्तार

Updated Jun 01, 2022 | 22:37 IST

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके 10 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार होने वाले में एक डॉक्‍टर भी है। यह रैकेट हौज खास इलाके से दिल्‍ली के साथ दूसरे राज्‍यों में अपना नेटवर्क चलाता था। आरोपियों ने सोनीपत में एक ऑपरेशन थियेटर स्थापित कर रखा था, जहां पर मरीजों का ऑपरेशन किया जाता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्‍ली में किडनी रैकेट गिरोह के 10 सदस्‍य गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली पुलिस ने किया बड़े किडनी रैकेट गिरोह का भंडाफोड़
  • हौज खास इलाके से गिरोह के 10 सदस्‍यों को किया गिरफ्तार
  • गिरोह सोनीपत में ऑपरेशन थियेटर स्थापित कर निकालता था किडनी

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसके 10 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। यह रैकेट हौज खास इलाके से दिल्‍ली के साथ दूसरे राज्‍यों में अपना नेटवर्क चलाता था। पुलिस ने इस संबंध में हौज खास थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार यह रैकेट लंबे समय से अवैध तरीके से किडनी खरीदने और बेचने का काम कर रहा था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक डॉक्टर भी शामिल है। इसके अलावा इस गिरोह के अन्‍य सदस्‍य तकनीशियन और सहायक हैं। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने सोनीपत में एक ऑपरेशन थियेटर स्थापित कर रखा था, जहां पर मरीजों का ऑपरेशन किया जाता था। पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गए डॉक्टर ने बताया कि उसने हाल ही में कई लाख रुपये लेकर एक मरीज का ऑपरेशन किया था। वहीं पिछले छह महीने में ऑपरेशन कर लगभग 14 लोगों की किडनी निकाली है। हालांकि पुलिस अधिकारियों के अनुसार अभी पूछताछ चल रहा है यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

गिरोह गरीब लोगों को बनाता था अपना शिकार

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह गिरोह खास कर गरीब लोगों को अपना शिकार बनाता था। सबसे पहले गिरोह के सदस्‍य ऐसे लोगों का चुनाव करते जिन्‍हें पैसे की जरूरत होती। इसके लिए वे सोशल मीडिया का भी सहारा लेते। ऐसे लोगों से संपर्क कर गिरोह के सदस्‍य उसकी पैसे देकर मदद करते। धीर-धीरे गिरोह के अन्‍य सदस्‍य भी अपने शिकार से नजदीकी बढ़ाने लगते और उसे अपनी बातों में उलझाकर अधिक पैसे कमाने का लालच देते। बाद में किडनी निकाल कर उसे जरूरतमंद लोगों को मुंहमांगी कीमत में बेंचा जाता। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस गिरोह में अन्‍य लोग भी शामिल हो सकते हैं। पूरे मामले की अभी जांच की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद ही इस गिरोह के बारे में सभी जानकारी मिल पाएंगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।