लाइव टीवी

Delhi : कोविड-19  की चपेट में लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल का ऑफिस, 13 पॉजिटिव मिले   

Updated Jun 02, 2020 | 11:34 IST

Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal: दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल का ऑफिस भी कोविड-19 की चपेट में आ गया है। यहां के 13 कर्मचारी इससे संक्रमित पाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
उप-राज्यपाल के ऑफिस में 13 लोग कोविड-19 से संक्रमित मिले।
मुख्य बातें
  • दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामले, चपेट में आए बड़े दफ्तर के कर्मचारी
  • लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के ऑफिस के 13 कर्मचारी कोविड की चपेट में आए हैं
  • कोविड-19 की बढ़ती संख्या देखकर दिल्ली सरकार ने बॉर्डर एक हफ्ते के लिए सील की

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि देखी जा रही है। इसकी चपटे में सरकार के बड़े-बड़े कार्यालय आ चुके हैं। अब दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के कार्यालय में 13 व्यक्ति कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को दिल्ली पुलिस के एक डीसीपी भी इससे संक्रमित पाए गए। दिल्ली में रोजाना औसतन 1000 लोग इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है लेकिन उन्होंने कहा है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ी
दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 990 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 20 हजार को पार कर गई है। जबकि इस महामारी से अभ तक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोविड-19 के कुल मामले 20,834 हो गए हैं जिसमें से 8746 मरीजों को उपचार के बाद ठीक कर दिया गया है। दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। यह संख्या बढ़कर अब 147 हो गई है। मध्य जिला दिल्ली में एक डीसीपी और क्राइम ब्रांच के एक इंस्पेक्टर की महामारी की चपेट में आने की खबर है।

दिल्ली में सैलून,नाई की दुकान खोलने की इजाजत
बता दें कि गृह मंत्रालय ने देश से लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से हटाने के लिए अपनी गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को और लॉकडाउन में और रियायत देने की घोषणा की। केजरीवाल ने दिल्ली में सभी दुकानों एवं उद्योग को खोलने की इजाजत दे दी है। साथ ही अब ऑटो, ई-रिक्शा और ग्रामीण सेवा पर लोग लॉकडाडन से पहले की तरह यात्रा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि कोविड-19 के मामले बढ़ तो रहे हैं लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड मौजूद हैं। दिल्ली में अब सैलून और नाई की दुकानें खोलने की छूट दे दी गई है। 

एक हफ्ते के लिए दिल्ली की सीमा सील
बाहरी राज्यों से संक्रमण दिल्ली में न फैले इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगने वाली अपनी सीमा को सील कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बॉर्डर खोला जाए या नहीं इस पर फैसला एक सप्ताह बाद किया जाएगा। उन्होंने दिल्लीवासियों से बॉर्डर खोले जाने को लेकर सुझाव मांगे है। केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा बेहतर होने की वजह से बाहरी राज्यों से इलाज कराने के लिए बड़ी संख्या में यहां लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि यहां की स्वास्थ्य सुविधाओं पर पहला अधिकार दिल्ली के लोगों का होना चाहिए। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।