लाइव टीवी

दिल्ली में हारेगा कोरोना! अमित शाह ने तैयार किया एजेंडा, LNJP अस्पताल का दौरा किया

Updated Jun 15, 2020 | 16:24 IST

Amit Shah on Delhi's COVID-19 testing: गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि सभी राजनीतिक दलों की एकजुटता से लोगों का विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की जांच बढ़ाई जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में जल्द सामान्य होगी कोविड-19 की स्थिति।
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोविड-19 की बढ़ती संख्या पर हरकत में आया गृह मंत्रालय
  • गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की
  • शाह ने उम्मीद जताई कि राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में जल्द सुधार होगा

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोविड-19 को नियंत्रण में लाने के लिए अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगे आए हैं। सोमवार को गृह मंत्री की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक के बाद शाह ने राजधानी में कोविड-19 की जांच बढ़ाने की बात कही। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी राजनीतिक दल मिलकर लोगों का विश्वास जीतेंगे और इस महामारी को नियंत्रण में लिया जाएगा। गृह मंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम में नए तरीके लागू करने की भी बात कही। सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल का दौरा कर वहां की तैयारियों का जायजा लिया।

दलों की एकजुटता जरूरी-शाह 
शाह ने कहा, 'दिल्ली में सभी राजनीतिक एकजुटता से लोगों के विश्वास में मजबूती आएगी। राजधानी में कोविड-19 की स्थिति जल्दी सामान्य होगी। हमें दिल्ली में इस महामारी की जांच बढ़ाने के साथ-साथ इससे निपटने के नए तरीकों पर भी ध्यान देना होगा।' बता दें कि दिल्ली में हाल के दिनों में कोविड-19 के मामलों में तेजी आने और सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिल्ली सरकार को फटकार लगाए जाने के बाद गृह मंत्रालय और लेफ्टिनेंट गवर्नर सक्रिय हुए हैं। गृह मंत्रालय ने कोविड-19 की स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए अपने कुछ आईएएस अधिकारियों को दिल्ली सरकार के पास भेजा है।

शाह से मिले केजरीवाल
दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों गृह मंत्री से मुलाकात की। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी दिल्ली के अधिकारियों के साथ इस बारे में बैठक ली है। गत शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों एवं उनके शवों के कुप्रबंधन पर दिल्ली सरकार की जमकर खिंचाई की।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की खिंचाई की
मीडिया रिपोर्टों का हलावा देते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि 'मरीज अस्पतालों में रो रहे हैं लेकिन उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। शव कूड़ेदानों में मिल हैं। दिल्ली की यह स्थिति दयनीय है।' सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में कोविड-19 की जांच बढ़ाने के लिए कहा। अदालत ने कहा कि अस्पतालों में कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। मरीज बेड के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगे आइसोलेशन कोच
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार अपने और निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए बेड्स की संख्या बढ़ाने पर तेजी से काम कर रही है। साथ ही राजधानी से कम्युनिटी सेंटर्स, बैंक्वेट हॉल और स्टेडियम में अतिरिक्त बेड्स की संख्या की जा रही है। दिल्ली में आइसोलेशन केंद्रों की संख्या बढ़ाने के लिए आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रेलवे कोच की व्यवस्था की जा रही है। सोमवार से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से कोई भी रेल सेवाएं संचालित नहीं होगीं। अब यहां कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने के लिए सभी प्लेटफॉर्म पर आइसोलेशन कोच लगाए जाएंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।