लाइव टीवी

Mangolpuri : मंगोलपुरी में चला MCD का बुलडोजर, हिरासत में लिए गए APP विधायक अहलावत

Updated May 10, 2022 | 12:05 IST

Anti-encroachment demolition : सोमवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए शाहीन बाग पहुंची थी जहां उसका भारी विरोध हुआ। विरोध के चलते एमसीडी के बुलडोजर को वापस आना पड़ा। हालांकि, एमसीडी के कर्मियों ने एक इमारत में हुए अवैध निर्माण को हाथ से हटाया।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अतिक्रमण के खिलाफ जारी है एमसीडी का अभियान।

Mangolpuri : राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी है। मंगलवार को उत्तर दिल्ली नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए मंगोलपुरी पहुंची। यहां सड़क किनारे हुए अवैध निर्माण को हटाया गया। एमसीडी न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और अन्य जगहों पर भी अपना अभियान चलाने वाली है। सोमवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए शाहीन बाग पहुंची थी जहां उसका भारी विरोध हुआ। विरोध के चलते एमसीडी के बुलडोजर को वापस आना पड़ा। हालांकि, एमसीडी के कर्मियों ने एक इमारत में हुए अवैध निर्माण को हाथ से हटाया।  

हिरासत में लिए गए APP विधायक अहलावत
दिल्ली बाहरी जिला के डीसीपी समर शर्मा ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का अभियान जारी है। स्थानीय विधायक मुकेश अहलावत यहां आए और कहा कि यहां बुलडोजर चलाने की जरूरत नहीं है। यहां स्थिति खराब न हो इसलिए हमने विधायक को हिरासत में ले लिया। 

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चला बुलडोजर
न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध निर्माण पर एमसीडी का बुलडोजर चला। यह सड़क किनारे हुए अवैध निर्माण को तोड़ गया है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि लोगों ने जब इलाके को खाली कर दिया है तो एमसीडी बुलडोजर लाकर उन्हें क्यों परेशान कर रही है। हम इसके खिलाफ है, इसे रोका जाना चाहिए। 

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सुरक्षा बल तैनात
अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भी होनी है। इसके लिए एमसीडी ने पूरी तैयारी की है। अभियान के दौरान अशांति न फैले एवं कानून-व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए वहां पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) दक्षिणी दिल्ली में चार मई से 13 मई तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है। 

बिना भेदभाव के कार्रवाई
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने साफ कर दिया है कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई किसी खास समाज को टारगेट कर नहीं की जा रही है। जो लोग अतिक्रमण के नाम पर भी राजनीति कर रहे हैं उन्हें स्वच्छ दिल्ली की दरकार नहीं है। हर विषय को राजनीतिक चश्मे से देखना सही नहीं है। निगम नियम के अनुसार अपनी कार्रवाई जारी रखेगा। जहां जहां अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है वहां पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है।लिहाजा यह कहना कि समय नहीं दिया गया, पूरी तरह गलत है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।