लाइव टीवी

दिल्ली में हर पल बदतर हो रहे हैं हालात, केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

Updated Apr 18, 2021 | 14:05 IST

दिल्ली में हर दिन हालात विकट होते जा रहे हैं। खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में हालात विकट हो गए हैं और उन्होंने एक बार फिर केंद्र से मदद की गुहार लगाई है। 

Loading ...
केजरीवाल बोले- दिल्ली में हर पल बदतर हो रहे हैं हालात
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बिगड़ रहे हैं कोरोना से हालात
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से लगाई मदद की गुहार
  • केजरीवाल बोले- ऑक्सीजन सिलेंडर तथा आईसीयू बेड की कमी हो रही है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह लड़खड़ा गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में हालात हर पल बदतर हो रहे हैं और यहां पर खाली आईसीयू बेड की संख्या सौ से भी कम बची है। उन्होंने केंद्र से अतिरिक्त बेड तथा ऑक्सीजन की मांग की है।

ICU बेड की कमी

मुख्यमंत्री ने कहा, 'कोरोना के बेड बहुत तेज़ी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है। कल मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज़्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।'

बेड आरक्षित करने की मांग

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी' इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है और प्रदेश सरकार ने केंद्र से यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है।

सिसोदिया ने कही ये बात

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सिजन की सप्लाई काफ़ी कम पड़ रही है। कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास ऑक्सिजन का स्टॉक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है। दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए ऑक्सिजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की माँग की है।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।