लाइव टीवी

दिल्ली जीतने के बाद पहली बार अमित शाह से मिले केजरीवाल, बताया कैसी रही बातचीत

Updated Feb 19, 2020 | 16:02 IST

Arvind Kejriwal meeting with Amit Shah: रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करने के बाद केजरीवाल ने अपनी सरकार का एजेंडा भी रखा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली को दुनिया के बेहतरीन शहरों में शुमार करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अरविंद केजरीवाल और अमित शाह
मुख्य बातें
  • दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी ने हासिल की बड़ी जीत, 70 में से 62 सीटें जीतीं
  • दिल्ली का तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं अरविंद केजरीवाल, राजधानी के विकास का वादा
  • गृह मंत्रालय के अधीन है दिल्ली पुलिस, दिल्ली के कानून-व्यवस्था पर हो सकता है चर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल की गृह मंत्री के साथ यह पहली बैठक थी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करते हुए अमित शाह ने केजरीवाल एवं उनकी पार्टी पर जमकर निशाना साधा था। 

मुलाकात के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से मिला। बैठक बहुत अच्छी थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हम दोनों सहमत थे कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।' 

आप को मिली है प्रचंड जीत
गत 11 फरवरी को दिल्ली चुनाव के नतीजे आप के पक्ष में गए। केजरीवाल की पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज की। इसके बाद 16 फरवरी को केजरीवाल ने रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ली। इस चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली जबकि भाजपा ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए आठ सीटें जीतीं। साल 2015 के चुनाव में भाजपा को तीन सीटें मिली थीं। 

दिल्ली को बेहतरीन शहर बनाना चाहते हैं केजरीवाल
रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करने के बाद केजरीवाल ने अपनी सरकार का एजेंडा भी रखा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली को दुनिया के बेहतरीन शहरों में शुमार करेगी। केजरीवाल ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद और विपक्षी दलों का सहयोग मांगा। केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत मंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम को दिया था न्योता
केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया था लेकिन पीएम अपने व्यस्त कार्यक्रमों के चलते इस कार्यक्रम में शरीक नहीं हो पाए। पीएम मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। इस दिन उन्होंने वाराणसी में कई परियोजनाओं की शुरुआत की। 

चुनाव प्रचार में शाह ने बोला था हमला

शाहीन बाग में नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ चल रहे धरने को भाजपा ने चुनावी मुद्दा बनाया। अमित शाह ने अपनी रैलियों में इस धरने को लेकर केजरीवाल और आप पर हमला बोला। शाह ने आरोप लगाया कि शाहीन बाग के धरने को आप का समर्थन मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा को मिलने वाले वोट का झटका शाहीन बाग में लगेगा। शाहीन बाग मसले पर भाजपा ने केजरीवाल को बार-बार घेरने की कोशिश की लेकिन आप के संयोजक ने अपना चुनाव प्रचार सकारात्मक रखा और अपने विकास कार्यों के आधार पर वोट मांगे। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।