लाइव टीवी

बुराड़ी कांड : डेढ़ साल बाद इस 'भूतिया घर' में आए किराएदार, एक ही परिवार के 11 लोगों ने की थी आत्महत्या

Updated Dec 28, 2019 | 21:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक साल पहले दिल्ली के बुराड़ी के जिस घर से सामूहिक आत्महत्या की खबर सामने आई थी उस घर में अब एक नया किराएदार रहने के लिए आया है।

Loading ...
दिल्ली बुराड़ी कांड

नई दिल्ली : दिल्ली के बुराड़ी कांड हर किसी को याद होगा। 2018 जुलाई में हुआ ये कांड हुआ था जिसने ना सिर्फ दिल्ली बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। भारत नहीं दुनिया में इस कांड ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। पिछले साल 1 जुलाई को बाहरी दिल्ली के बुराड़ी के एक ही परिवार के 11 लोगों ने अपने ही घर के अलग-अलग कमरों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिससे पूरे देश में सनसनी मच गई थी।

भूत कांड के चक्कर फंस कर 11 लोगों की मौत की इस खबर पर किसी को भी यकीन करना नामुमकिन था। तब से लेकर उस घर में कोई भी इंसान नहीं रह रहा था। वह घर करीब साल भर से भी ज्यादा समय से खाली थी लेकिन अब जो खबर आ रही है वह चौंकाने वाली है। ताजा खबर के मुताबिक उस घर में अब एक नया परिवार किराएदार के तौर पर रहने के लिए आ गया है। 

इस परिवार में बचा एकमात्र सदस्य दिनेश सिंह चूड़ावत ने नई फैमिली को ये घर किराए पर दिया है। 2018 में जुलाई में दिनेश ने दो कार्पेंटर भाइयों को ये घर किराए पर दिया था। उनमें से एक कार्पेंटर भाई ने मीडिया से कहा था कि उन्हें घर पर भूतों का साया दिखता है, ऐसा दावा करने के बाद उन्होंने घर छोड़ दिया था।

इसके बाद दिनेश सिंह चूड़ावत ने कई अन्य दूसरे लोगों को ये घर किराए पर देने की कोशिश की लेकिन किसी ने भी इस घर में आने की हिम्मत नहीं की। अब घर के मालिक दिनेश को एक नया किराएदार मिला है जिसने इस घर में रहने की इच्छा जताई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक 45 वर्षीय डॉ. मोहन कश्यप ने दिनेश चूड़ावत से मिलकर उस घर में किराए पर रहने की इच्छा जताई है। एक बार जब रेंट अग्रीमेंट तैयार हो जाएगा तो डॉक्टर फैमिली इस घर में रहने के लिए आ जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल 2018 में 1 जुलाई को एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने अपने ही घर के अलग-अलग कमरों में आत्महत्या कर ली थी। उन सभी के शव घर में लटके हुए पाए गए थे।  

इस परिवार में 75 साल के एक व्यक्ति, दो बेटों (50-45 वर्षीय), उनकी पत्नियां (48-42 वर्षीय) और उनके बच्चे 25 और 15 वर्षीय। 57 वर्षीय बेटी और 33 वर्षीय बेटी। इन सभी के शव पंखे से लटके हुए पाए गए थे। बाद में ये खुलासा हुआ था कि एक तांत्रिक विद्या के दौरान इन सभी ने आत्महत्या कर ली थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।