लाइव टीवी

दिल्ली इलेक्शन 2020: केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी-कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार,सुनील यादव- रोमेश सभरवाल देंगे टक्कर

Updated Jan 21, 2020 | 02:16 IST

दिल्ली इलेक्शन: मैराथन मंथन के बाद बीजेपी और कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से अपने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है बीजेपी की तरफ से सुनील यादव और कांग्रेस की ओर से रोमेश सभरवाल अपनी किस्मत आजमाएंगे।

Loading ...
सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार
मुख्य बातें
  • रोमेश सभरवाल,अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार
  • छात्र संगठन एनएसयूआई से रोमेश सभरवाल ने राजनीति की शुरुआत की
  • नई दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी का है कब्जा
  • बीजेपी ने सुनील यादव को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उतारा

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सात और बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इन दोनों दलों की सूची की खासियत यह है कि इसमें कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चेहरा मिल गया है। केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सब्बरवाल को उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं बीजेपी की तरफ से सुनील यादव चुनौती पेश करेंगे।

कांग्रेस की इस सूची पर ध्यान दें तो भीष्म शर्मा को घोंडा और अमरीश गौतम को कोंडली एससी सीट से टिकट दिया है। ये दोनों चेहरे कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी का दामन पकड़ लिया था। लेकिन फिर घरवापसी की है। आम आदमी पार्टी की तरफ से इस तरह के आरोप लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस चुनाव क्या लड़ेगी जब वो सीएम के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं घोषित कर पाई है। 

बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों सूची जारी की
बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से जहां लो प्रोफाइल उम्मीदवार को उतारा है तो फायर ब्रांड नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को हरिनगर से चुनावी मैदान में उतारा है। दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, महारौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर चौधरी, शाहदरा से संजय गोयल को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस द्वारा जारी सात उम्मीदवारों की सूची 
तिलक नगर- एस रामिंदर सिंह बामरा
राजेंद्र नगर- रॉकी तुसीद
नई दिल्ली- रोमेश सभरवाल
बदरपुर- प्रमोद कुमार यादव
कोंडली एससी- अमरीश गौतम
घोंडा- भीष्म शर्मा
करावल नगर- अरबिंद सिंह
इन सात उम्मीदवारों के साथ कांग्रेस ने कुल 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पहली खेप में 54 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। रोमेश सभरवाल करीब दो दशक से कांग्रेस के साथ हैं और वो अक्सर नई दिल्ली सीट से अपनी दावेदारी जताते थे। लेकिन कभी टिकट नहीं मिल सका। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एनएसयूआई से शुरू की थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।