लाइव टीवी

Delhi:दिल्ली में धीरे-धीरे पैर पसार रहा है कोरोना, सामने आए 100 से ज्यादा कोरोना मामले, एक मौत भी

Updated Dec 21, 2021 | 21:30 IST

COVID 19 case in delhi:लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में अबतक वायरस के नए स्वरूप से संक्रमण के 34 मामले आए हैं, जिनमें से 17 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है।

Loading ...
दिल्ली में पैर पसार रहा है कोरोना, सामने आए 100 से ज्यादा केस

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 102 नए मामले सामने आए हैं वहीं पिछले 24 घंटों में 1 की मौत भी हुई है इसे मिलाकर राजधानी में सक्रिय केस लोड 557 हो गया है। इससे पहले दिल्ली में संडे को कोरोना वायरस के नए मामले 100 के पार चले गए थे।उस दिन दिल्‍ली में करीब छह महीने बाद कोरोना के सबसे ज्‍यादा केस सामने आए थे।

तब दिल्ली में कोरोना के 107 नए मामले आए थे  यह आंकड़ा 27 जून से सबसे ज्‍यादा है।  गौर हो कि देश में ओमीक्रोन भी तेजी से फैल रहा है इससे देश में कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जताई जा रही है।सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 27 जून को कोविड-19 के 256 मामले आए थे, जबकि चार मरीजों की मौत हुई थी। 

ओमीक्रोन से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 54 हुई

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 54 हो गई है। यह खुलासा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों से हुआ है। अधिकारियों ने दिल्ली के 45 मामलों की विस्तृत जानकारी साझा की है, लेकिन नौ मामलों की जानकारी का अब भी इंतजार है। 

सोमवार को दिल्ली में कोविड के 93 केस सामने आए

कोविड-19 का इलाज करने के लिए दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल में सोमवार तक ओमीक्रोन के 24 मरीज भर्ती हो चुके थे। सूत्रों ने बताया कि अबतक साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में 10 मरीज आए हैं।एक अन्य सूत्र ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल में भी ओमीक्रोन के एक मामले का पता चला है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 93 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत रही थी।

अबतक देश के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमीक्रोन के 200 मामले आए

सूत्रों ने बताया कि सोमवार तक शहर में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 28 हो गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अबतक देश के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमीक्रोन के 200 मामले आए हैं जिनमें से 77 मरीज या तो संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या पलायन कर चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक, अबतक महाराष्ट्र और दिल्ली में 54-54 लोगों के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली में ओमीक्रोन का पहला मामला पांच दिसंबर को आया था, जब रांची का 37 वर्षीय व्यक्ति इस स्वरूप से संक्रमित मिला था। उसे अब ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

दिल्ली में करीब 68 हजार लोगों पर लगा जुर्माना

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं और इसी कड़ी में इस महीने की 18 तारीख तक करीब 68 हजार लोगों पर मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करने आदि नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है। यह खुलासा आधिकारिक आंकड़ों में हुआ है।

मास्क नहीं पहनने पर 4,675 लोगों का चालान किया 

वहीं, पिछले महीने दिल्ली सरकार की प्रवर्तन टीमों ने कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का उल्लंघन करने पर 1,12,076 लोगों पर जुर्माना लगाया था जबकि पुलिस ने इसी दौरान मास्क नहीं पहनने पर 4,675 लोगों का चालान किया था। दिल्ली सरकार द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक सरकार की प्रवर्तन टीमों और दिल्ली पुलिस ने एक से 18 दिसंबर के बीच मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करने पर कुल 68,833 लोगों पर जुर्माना लगाया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।