लाइव टीवी

Delhi Lockdown:दिल्ली में शराब खरीदने को ठेकों पर टूटी भीड़, याद आ गया पिछले लॉकडाउन का मंजर

Updated Apr 19, 2021 | 15:21 IST

Delhi Lockdown Liquer News:दिल्‍ली में लॉकडाउन लगने की खबर सामने आते ही सबसे ज्यादा भीड़ शराब की दुकानों पर उमड़ पड़ी और लोग लाइनों में लगकर शराब का कोटा लेते नजर आए।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  छह दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की  यह लॉकडाउन रात 10 बजे से लागू होगा उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ मुलाकात कर उन्हें राजधानी में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया।

वहीं लॉकडाउन लगने की खबर जैसी ही सार्वजनिक हुई वैसे ही दिल्ली के मयखानों पर शराब के शौकीनों की मजमा इकट्ठा होने लगा और कहीं पर लाइनों में लगकर तो कहीं बिना लाइन शराब खरीदने की होड़ सी दिखाई देने लगी।

लॉकडाउन की खबर आई तो शराब के शौकीनों के तो मानों होश ही फाख्ता हो गए उन्हें पिछले साल का लॉकडाउन याद आ गया जब शराब की भारी किल्लत हो गई थी इसलिए वो फौरन नजदीकी शराब की दुकानों की ओर दौड़ पड़े।

शराब के शौकीनों को लग रहा है कि लॉकडाउन अभी 6 दिन का है मगर ये आगे और बढ़ सकता है इसको देखते हुए वो अपना पर्याप्त शराब का कोटा जमा कर लेना चाहते हैं।

इसके लिए लोग अपनी लिमिट से ज्यादा तो कहीं कहीं लोग कई दिन/हफ्तों का स्‍टॉक लेकर जा रहे हैं ताकि उनके पीने के कार्यक्रम में कोई खलल ना पड़े ना ही उन्हें इससे महरूम रहना पड़े।

दरअसल ये देखकर पिछले साल का दिल्ली का वो मंजर याद आने लगा जब शराब के लिए ना जाने कितनी कितनी लंबी लाइनें लगी थीं और सोशल डिस्टेंसिग से लेकर अन्य नियमों की धज्जियां जमकर उड़ी थीं।

लॉकडाउन के ऐलान के बाद  ठेके पर शराब खरीदने बड़ी संख्या में लोग पंहुचे और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम भूल गए।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों पर बहुत ज्यादा भीड़ दिखी थी और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों के पालन के लिए पुलिस को कई जगह लाठीचार्ज भी करना पड़ा था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।