लाइव टीवी

क्या कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ाएगा ये ट्वीट? चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, BJP नेता ने दी ये प्रतिक्रिया

Updated Jan 24, 2020 | 11:44 IST

Kapil Mishra: भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले जैसा करार दिया है। इसके लिए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है, लेकिन वो अपने बयान पर कायम है।

Loading ...
कपिल मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं

नई दिल्ली: दिल्ली चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने अपने उस ट्वीट को वापस लेने से इंकार कर दिया, जहां उन्होंने दिल्ली चुनावी मुकाबले को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के रूप में कहा है। उनके ट्विट्स को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर (RO) ने उन्हें नोटिस जारी किया है।

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मुझे कल रात चुनाव आयोग से एक नोटिस मिला है। मैं आज अपना जवाब दूंगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत कहा है। सच बोलना इस देश में अपराध नहीं है। मैंने सच बोला है। मैं अपने बयान पर कायम हूं।'

उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में सड़कों का अतिक्रमण किया गया है, लोगों को स्कूलों, कार्यालयों, अस्पतालों में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। नारे लगाए जा रहे हैं। जिस बेशर्मी के साथ मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह शाहीन बाग के साथ खड़े हैं, इसका मतलब है कि यह एक राजनीतिक आंदोलन है।

23 जनवरी को कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था, 'india vs pakistan 8th febuary delhi, 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।' 

इस मामले पर चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपनी होगी। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे। तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा। 

एक और ट्वीट में मिश्रा ने कहा, 'पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं। दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा। पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़को पर कब्जा हैं।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।