लाइव टीवी

Delhi Crime: पेटीएम बैलेंस देख बदमाशों ने दुकानदार की कर दी हत्‍या, लूट कर हुए फरार, पुलिस ने दबोचा

Updated Sep 14, 2022 | 21:02 IST

Delhi Crime: बटला हाउस में सोमवार को दुकानदार की हत्‍या के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्‍तेमाल किया गया चाकू और खून से सना कपड़ा भी बरामद किया है। आरोपियों ने इस वारदात के बारे में कई अहम खुलासे किए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दुकानदार की हत्‍या करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • मोबाइल में 40 हजार रुपये देखकर बनाया था लूट का प्‍लान
  • कुछ दिन की रेकी के बाद दोनों आरोपियों ने बोला था धावा
  • दोनों आरोपी मृतक के घर पर कर चुके थे पेंटिंग का काम

Delhi Crime: जामिया नगर के बटला हाउस में बीते सोमवार को एक दुकानदार पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या व लूट करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस हत्‍या में शामिल दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ हत्‍या में इस्तेमाल चाकू और आरोपियों के खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं। इन आरोपियों से पूछताछ के बाद हत्‍या के कारणों का भी बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, शाहीन बाग निवासी इस्लाम अहमद (61) मुरादी रोड पर एक फुटवियर की दुकान चलाते थे। सोमवार की देर रात तक जब वे दुकान बंद कर घर नहीं लौटे तो परिजनों ने फोन किया। फोन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उठाया और बताया कि इस्लाम किसी दुर्घटना के शिकार हो गए हैं और उन्‍हें अस्पताल ले जा रहा हूं।

परिजनों ने एक घंटे बाद जब दोबारा फोन किया तो किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके बाद परिजनों को सूचना मिली कि दुकान के अंदर इस्लाम पर चाकुओं से हमला हुआ है। इसके बाद परिजन दुकान पर पहुंचे, तो वहां पर इस्‍लाम लहूलुहान स्थिति में बेसुध पड़े हुए थे और उनके दोनों हाथों को नायलॉन की रस्सी से बंधा हुआ था। इसके बाद उन्‍हें एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

आरोपियों ने मृतक के मोबाइल में देखे थे 40 हजार रुपये

घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस टीम ने इस्लाम के मोबाइल नंबर को ट्रेस करना शुरू किया तो मोबाइल की लोकेशन पहाड़गंज मिली। डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि, इसके बाद पुलिस की कई टीमें आरोपियों को पकड़ने के लिए भेजी गई। करीब 180 होटलों की तलाशी लेने के बाद पुलिस ने हेमराज आलम और तौफीक को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, वे कुछ दिन पहले इस्लाम के घर पेंटिंग करने आए थे। इसी दौरान इस्‍लाम ने जब उन्‍हें पेमेंट किया तो आरोपियों ने इस्‍लाम के पास महंगा मोबाइल और पेटीएम वॉलेट में चालीस हजार रुपये देख लिए थे। इसलिए कुछ दिनों की रेकी के बाद दोनों इस्‍लाम के दुकान पर हमला बोल दिया और मृतक का मोबाइल और कुछ हजार नगदी लेकर फरार हो गए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।