लाइव टीवी

Delhi: केजरीवाल सरकार के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और अन्य नेता

Updated Jun 07, 2020 | 14:39 IST

Delhi News: दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज होगा। इसके खिलाफ बीजेपी ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद पार्टी प्रमुख आदेश कुमार गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया।

Loading ...
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता हिरासत में
मुख्य बातें
  • दिल्ली के सभी अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोग ही इलाज करा सकेंगे: केजरीवाल
  • केजरीवाल ने इस फैसले से पहले लोगों से राय मांगी थी
  • 90 प्रतिशत से अधिक लोग चाहते हैं कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वे दिल्ली सरकार के उस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों के इलाज की बात कही गई है। 

प्रदर्शन के दौरान आदेश गुप्ता ने कहा, 'मुख्यमंत्री केजरीवाल अगर विज्ञापनों पर पैसा खर्च ना करके उन्हीं पैसों को दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने में लगाते तो आज दिल्ली की स्थिति बेहतर होती।' उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना की समस्या से निपटने में दिल्ली सरकार की नाकामी पर आज राजघाट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धरना दिया तो दिल्ली पुलिस हिरासत में लेकर राजेंद्र नगर थाने ले आई। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हम हर दिल्लीवासी के साथ खड़े हैं। सोती हुई इस दिल्ली सरकार को हम जगा कर रहेंगे।' 

 

'दिल्ली के अस्पताल सिर्फ दिल्ली वालों के लिए'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि केंद्र संचालित अस्पतालों को छोड़कर दिल्ली के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में केवल राष्ट्रीय राजधानी के लोग ही इलाज करा सकेंगे। केजरीवाल ने कहा, '90 प्रतिशत से अधिक लोग चाहते हैं कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली के अस्पतालों में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों का ही इलाज हो। इसलिए, यह निर्णय किया गया है कि दिल्ली स्थित सरकारी और निजी अस्पताल राष्ट्रीय राजधानी के लोगों का ही उपचार करेंगे।' उन्होंने कहा कि यदि दूसरे शहरों के लोग विशिष्ट ऑपरेशनों के लिए दिल्ली आते हैं तो उनका इलाज निजी अस्पतालों में होगा। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।