लाइव टीवी

'मिनी पाकिस्तान' बोलकर बुरे फंसे कपिल मिश्रा, चुनाव आयोग ने पुलिस को दिया FIR दर्ज करने का आदेश

Updated Jan 24, 2020 | 22:16 IST

Delhi Vidhan Sabha Election 2020: दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज की जाए। कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी।

Loading ...
दिल्ली EC ने कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश
मुख्य बातें
  • मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश
  • कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए
  • कपिल मिश्रा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर भी मिला था नोटिस मिला था

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बताने वाले भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज की जाए। कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी।

23 जनवरी को कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था, 'india vs pakistan 8th febuary delhi, 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।'  इसे लेकर कपिल मिश्रा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने नोटिस भी मिला था। कपिल के इस ट्वीट पर दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने कहा, ‘हमने ट्वीट का संज्ञान लिया है और इसे हटाने के लिए पिछली रात ईसी को पत्र लिखा। ट्वीट आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है, इसलिए हमने कार्रवाई की है।’

इससे पहले कपिल मिश्रा के 'मिनी पाकिस्तान' वाले उनके आपत्तिजनक बयान पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उत्तरी दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा के उम्मीदवार मिश्रा ने कहा था, 'AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे। तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा। पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़को पर कब्जा हैं।'

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत मतदान आठ फरवरी को होगा और मतों की गिनती का काम 11 फरवरी को होगा। 70 सदस्यों वाली विधानसभा पर फिलहाल आम आदमी पार्टी का कब्जा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।