लाइव टीवी

Delhi: दिल्‍ली में अब 100 फीसदी सीट क्षमता के साथ चलेंगे थिएटर, मल्‍टीप्लेक्‍स, जानिये नई गाइडलाइंस

पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Oct 29, 2021 | 21:42 IST

कोविड केस में बीते कुछ दिनों से जारी गिरावट के बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में थिएटर व मल्‍टीप्‍लेक्‍स 100 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ चलाने का फैसला लिया गया है। शादी समारोहों और अंतिम संस्‍कार में शामिल होने वालों की संख्‍या में भी इजाफे की छूट गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Delhi: दिल्‍ली में अब 100 फीसदी सीट क्षमता के साथ चलेंगे थिएटर, मल्‍टीप्लेक्‍स, जानिये नई गाइडलाइंस

नई दिल्‍ली : दिल्ली में अब सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स अपनी 100 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ चल सकेंगे। वहीं शादी समारोह और अंतिम संस्कार में 200 तक लोग शामिल हो सकेंगे। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बीच यह छूट देने का फैसला लिया गया है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का ग्राफ लगातार कम हो रहा है, जिसके मद्देनजर सरकार ने इन छूटों के साथ-साथ 1 नवंबर से स्‍कूल कॉलेज खोलने का भी फैसला लिया है।

कोरोना के लगातार कम होते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने दिल्ली में जिन मामलों को लेकर भी छूट बढ़ाई है, वह 1 नवंबर से लागू होगी। अभी तक यहां सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ चलाने की अनुमति थी, जिसे बढ़ाकर अब 100 प्रतिशत कर दिया गया है।

वहीं, शादी समारोह में अब अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकते हैं, जबकि पहले 100 लोगों को ही ऐसे समारोहों में शामिल होने की अनुमति थी। अंतिम संस्कार में भी अब 200 लोग शामिल हो सकते हैं, जबकि अभी तक 100 लोगों को इसमें शामिल होने की अनुमति थी। कोविड केस में लगातार कमी के बीच छूट के इस फैसले को काफी अहम समझा जा रहा है।

कम हो रहे कोविड केस

देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर एक नजर डालें तो यहां 14,348 नए केस दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण से 805 लोगों की जान गई है। देश में इस वक्‍त रिकवरी दर 98.19 प्रतिशत है। वहीं कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 1,61,334 हैं। यहां पॉजिटिविटी दर भी लगातार घट रही है, जिस वजह से लोगों को पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जा रही है।

जहां तक राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की बात है तो यहां बीते 24 घंटों के दौरान 37 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी अवधि के दौरान 48 लोग संक्रमण से उबरने में सफल रहे। इस अवधि के दौरान दिल्‍ली में कोविड-19 से कोई मौत दर्ज नहीं की गई है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केस 14,39,788 हैं। यहां 14,14,363 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, जबकि 25,091 लोगों ने कोविड-19 के कारण जान गंवाई है। यहां संक्रमण के कुल एक्टिव केस 334 हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।