लाइव टीवी

Delhi Corona: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, 325 नए केस आए सामने, एक्टिव केस 900 पार

Updated Apr 14, 2022 | 22:01 IST

Delhi Covid Update: दिल्ली में कोविड 19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। जहां कल 299 मामले सामने आए थे, आज 325 आए हैं।

Loading ...
कोविड के बढ़ रहे मामले

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के 325 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 224 मरीज ठीक हुए हैं। अच्छी बात है कि मौत किसी की नहीं हुई हैं। दिल्ली में कोविड के 
सक्रिय मामले 915 हैं।

बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए थे। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। 

गुरुवार को दिल्ली में निजी स्कूल के एक शिक्षक और एक छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद दोनों को घर भेज दिया गया। एहतियात के तौर पर स्कूल के सभी छात्रों को घर भेज दिया गया है। नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के बाद से दिल्ली और आसपास के कई स्कूलों में कोविड के मामले सामने आए हैं।

Delhi : राजधानी में बढ़े कोरोना के केस, निजी स्कूलों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए कोविड-19 से संबंधित एक नया परामर्श जारी कर उन्हें निर्देश दिया है कि यदि किसी छात्र या कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होती है तो समूचे परिसर को या खास हिस्से को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाए। शिक्षा निदेशालय ने यह भी कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनना चाहिए तथा यथासंभव आपस में दूरी बनाए रखनी चाहिए। परामर्श में कहा गया है कि यदि स्कूल प्रशासन को कोविड के किसी नये मामले का पता चलता है या जानकारी दी जाती है तो इससे शिक्षा निदेशालय को तुरंत अवगत कराया जाए और स्कूल के संबद्ध हिस्से को या समूचे स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए। 

Delhi: मनीष सिसोदिया ने कहा- हमने सीमित स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति दी, बाकियों पर कार्रवाई होगी

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।