लाइव टीवी

Delhi Crime: चार करोड़ के गहने लूटने वाले बदमाशों पर 10 रुपये की चाय पड़ी भारी, एक गलती और पुलिस के शिकंजे में

Updated Sep 02, 2022 | 12:38 IST

Delhi Crime: पहाड़गंज में बीते बुधवार को कुरियर कंपनी से चार करोड़ रुपये के आभूषण चोरी मामले में शामिल चारों आरोपियों को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इन बदमाशों तक पेटीएम डिटेल के सहारे पहुंची। चारों से पूछताछ कर पुलिस जल्‍द पूरे मामले की खुलासा करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पहाड़गंज में चार करोड़ लूटने के चार बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • चार बदमाशों ने बुधवार तड़के की थी लूट की वारदात
  • कर्मचारियों की आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर की थी लूट
  • चारों बदमाशों को पुलिस ने जयपुर से किया गिरफ्तार

Delhi Crime: बीते दिनों पहाड़गंज इलाके में हुई 4 करोड़ के गहनों की लूट मामले को सुलझाते हुए दिल्‍ली पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया है। पुलिस ने इन चारों लुटेरों को राजस्‍थान से गिरफ्तार किया। बदमाशों को पकड़ने में पुलिस की सबसे बड़ी मददगार 10 रुपये की वो चाय बनी, जो लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले पहाड़गंज में पी थी। चाय का पेमेंट करने के लिए इनमें से एक लुटेरे ने वहां से गुजर रहे एक कैब चालक को 100 रुपये पेटीएम कर बदले में नकदी ली थी। इस पेटीएम ट्रांसफर से पुलिस बदमाशों का पता लगाने में कामयाब रही।

बता दें कि बुधवार को सुबह 4:30 बजे चार बदमाशों ने पहाड़गंज की तंग गलियों में लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था। यहां स्थित एक कुरियर कंपनी के दो कर्मचारी आभूषणों का पैकेट लेकर चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाले थे। दोनों कर्मचारी जैसे ही दफ्तर से पैदल निकलकर गली में पहुंचे। दोनों को चार बदमाशों ने घेर लिया। इनमें से एक बदमाश पुलिस की वर्दी में था। इन बदमाशों ने जांच के नाम पर कर्मचारियों को रोका और आंखों में लाल मिर्च का पाउडर झोंक आभूषण वाला बैग छीन कर फरार हो गए।

बदमाशों तक ऐसी पहुंची पुलिस

वारदात के बाद जांच में जुटी पहाड़गंज थाना पुलिस व स्‍पेशल स्‍टाफ ने जब घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो पता चला कि, ये सभी बदमाश बीते एक सप्ताह से कुरियर कंपनी की रेकी कर रहे थे। इस जांच के दौरान ही एक आरोपी पहाड़गंज में सड़क किनारे चाय पीते हुए दिख गया। इसी सीसीटीवी फुटेज में आरोपी पास में खड़े एक टैक्सी चालक से 100 रुपये लेते दिखा। पुलिस ने जब टैक्‍सी चालक की तलाश कर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी ने उसे 100 रुपये पेटीएम किए थे और बदले में नगदी ली थी। इससे पुलिस को बदमाश की पेटीएम डिटेल और मोबाइल नंबर मिल गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार पता चला कि, आरोपी नजफगढ़ का रहने वाला है। लेकिन जब पुलिस टीम ने वहां छापा मारा तो वह फरार मिला। इसके बाद पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से चारों आरोपियों को जयपुर से दबोच लिया। चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अभी इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।