लाइव टीवी

Odd-Even: ऐसा रहा पहला दिन, कुल इतने चालान काटे गए, चर्चा में रहे विजय गोयल

Updated Nov 04, 2019 | 22:05 IST

Odd-Even: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऑड-ईवन योजना लागू होने के पहले दिन नियम के उल्लंघनों को लेकर कुल 233 चालान काटे गए।

Loading ...
विजय गोयल की गाड़ी
मुख्य बातें
  • 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में लागू हुआ ऑड-ईवन नियम
  • पहले दिन कुल नियमों का उल्लंघन करन पर कुल 233 चालान
  • बीजेपी नेता विजय गोयल ने किया विरोध, कटा 4000 रुपए का चालान

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए आज से लागू हुए ऑड-ईवन के नियमों का उल्लंघन करने पर कुल 233 चालान काटे गए। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के लोगों को नियम का पालन करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह योजना पहले दिन सफल रही। ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर 4,000 रुपए का जुर्माना है। यह योजना 15 नवंबर तक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक लागू रहेगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'ऑड ईवन का पहला दिन सफल रहा। आज शाम 5 बजे तक सिर्फ 192 चलान काटे गए। दिल्ली जैसे बड़े शहर में इस अभियान की सफलता जनता के समर्थन के बिना नामुमकिन है। सभी दिल्लीवासियों को बधाई। लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत थी..15 नवम्बर तक हमें इसी तरह पल्यूशन कम करने में अपनी जिम्मेदारी निभानी है। ऑड ईवन और अन्य कारणों की वजह से आज दिल्ली की हवा कल के मुकाबले साफ रही। हमें मिलकर कोशिश करनी है कि आने वाले दिनों में कम से कम दिल्ली का अपना प्रदूषण काबू में रहे।' 

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने इस योजना का विरोध करते हुए विषम नंबर वाली गाड़ी सड़क पर निकाली। यातायात पुलिस कर्मियों ने जनपथ के पास उनकी गाड़ी को रोक दिया और चालान काटा। उन्होंने इस योजना को केजरीवाल सरकार का चुनावी हथकंडा बताया इसे प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन बताया। 

आम आदमी पार्टी के साथ-साथ गोयल के इस कदम की दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने भी आलोचना की। माकन ने ट्वीट किया, 'सांसद विजय गोयल- एक कानून निर्माता! सम संख्या वाले दिन जानबूझकर विषम संख्या वाली कार लेकर निकले! एक कानून निर्माता होने के बावजूद-कोई कैसे जानबूझकर कानून तोड़ सकता है? मैं खुलकर केजरीवाल का मुखर आलोचक हूं, लेकिन मैं इस तरह विरोध स्वरूप 'वायु प्रदूषण में योगदान' नहीं दूंगा!'
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।