लाइव टीवी

आम आदमी को राहत, दिल्ली सरकार ने घटाए RT-PCR, रैपिड एंटीजन टेस्ट रेट

Updated Aug 04, 2021 | 19:46 IST

दिल्ली सरकार ने COVID-19 के लिए RT-PCR टेस्ट और रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट (RAT) की दर में कमी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कम किए गए RT-PCR टेस्ट रेट
मुख्य बातें
  • दिल्ली में प्राइवेट अस्पतालों, लैब में कोविड-19 टेस्ट के लिए अधिकतम कीमत तय की।
  • अब आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 500 रुपए लगेंगे।
  • रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 300 रुपए देने होंगे।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आम आदमी को राहत देने का फैसला किया है। अब कोरोना है या नहीं इसका पता लगाने वाले टेस्ट की दर में कमी कर दी है। दिल्ली सरकार ने COVID-19 के लिए RT-PCR टेस्ट और रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट (RAT) की संशोधित दरें जारी कीं। अब देश की  राजधानी दिल्ली में अब आरटी-पीसीआर टेस्ट का खर्च 300 रुपए होगा। जब सेंपल सरकारी टीमों द्वारा एकत्र किए जाते हैं। सरकार का कहना है कि RAT पर भी 300 रुपए का खर्च आएगा।  

दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों, लैब में कोविड-19 जांच के लिए अधिकतम कीमत तय की, अब आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 500 रुपए और रैपिड एंटीजन जांच के लिए 300 रुपए लिए जा सकेंगे।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक घर बुलाकर नमूना देने और टेस्ट कराने पर अधिकतम 700 रुपए का शुल्क लिया जा सकेगा। इससे पहले दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में आरटी-पीसीआर पद्धति से कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए अधिकतम शुल्क 800 रुपए तय किया गया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।