लाइव टीवी

दिल्ली में कई मुख्‍य चौराहे होंगे सिग्‍नल फ्री, जाम से मिलेगी निजात, इस रूट पर मिलेगी राहत

Updated May 07, 2022 | 21:20 IST

Signal Free Delhi: दिल्‍ली में आईटीओ इलाका जल्‍द ही जाम मुक्‍त होने जा रहा है। उपमुख्‍यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि प्रगति मैदान सुरंग सड़क, मथुरा रोड सिग्नल फ्री योजना का काम लगभग पूरा कर लिया है। इसे जल्‍द ही परिवहन के लिए खोल दिया जाएगा। इससे लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निर्माण के दौरान सुरंग
मुख्य बातें
  • प्रगति मैदान सुरंग सड़क मार्ग पर काम लगभग पूरा
  • मई माह के अंत या जून के पहले सप्‍ताह में हो सकता है शुरू
  • आईटीओ चौक पर लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगी राहत

Signal Free Delhi: सुबह-शाम दिल्‍ली की सड़कों पर जाम में फंस कर समय और पैसा बर्बाद करने वाले लोगों के लिए सुकून भरी खबर है। जाम के लिए प्रसिद्ध आईटीओ इलाके से निकलने वाले लोगों को इस माह के अंत या अगले माह के पहले सप्‍ताह तक इस जाम से मुक्ति मिल जाएगी। राजधानी का यह प्रमुख चौक अब सिग्‍नल फ्री होने वाला है। यह जानकारी दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री और लोक निर्माण विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी।

उन्‍होंने ट्वीट करके बताया कि प्रगति मैदान सुरंग सड़क, मथुरा रोड सिग्नल फ्री योजना का काम लगभग पूरा कर लिया है। इस दौरान उन्‍होंने एक वीडियो के माध्‍यम से सुरंग को बनाने में होने वाली कठिनाइयों का भी जिक्र किया। एक किलोमीटर से भी अधिक लंबी इस सुरंग के शुरू हो जाने के बाद पूरे आईटीओ इलाके में जाम से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इसका कार्य पूरा होते ही इसे परिवहन के लिए खोल दिया जाएगा।

लाखों लोगों को मिलेगी प्रतिदिन लगने वाले जाम से मुक्ति

इस अंडरपास के शुरू होने के बाद आईटीओ से गुजरने वाले लाखों लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही लोगों का समय और ईंधन का खर्च दोनों ही बचेगा। वहीं प्रगति मैदान और आईटीओ के बीच आने-जाने में भी समय कम लगेगा। उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार इन खूबसूरत रास्तों से जब लोग गुजरेंगे तो इस विभाग के इंजीनियरों की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।

बता दें कि यह सुरंग शुरू होने से अशोक रोड, कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, मंडी हाउस की ओर से यमुनापार की ओर आने-जाने वाले तमाम लोगों को अब आईटीओ नहीं जाना पड़ेगा। ये लोग 1200 मीटर लंबी इस सुरंग का इस्तेमाल करते हुए रिंग रोड पर निकल जाएंगे। वहीं मथुरा रोड के सिग्नल फ्री हो जाने से आईटीओ से दक्षिणी दिल्ली की ओर आना-जाना भी अब काफी आसान हो जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।