लाइव टीवी

Delhi Kavad Yatra Registration: कांवड़ यात्रा के लिए दिल्ली पुलिस ने पहली बार किया ये काम, हर यात्री को मिलेगी तुरंत मदद

Updated Jul 06, 2022 | 15:12 IST

Delhi Kavad Yatra Registration: दिल्ली पुलिस ने भी कांवड़ यात्रियों के लिए पहली बार खास व्यवस्था की है, जिससे यात्रा काफी सुरक्षित ओर सुगम होगी। दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रियों के लिए यात्री पंजीकरण प्रणाली शुरू की है। भक्त अपने मोबाइल से kavad.delhipolice.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्ली कांवड़ यात्रा पंजीकरण व्यवस्था
मुख्य बातें
  • कांवड़ यात्रा काफी सुरक्षित ओर सुगम होगी
  • कांवड़ यात्रियों के लिए यात्री पंजीकरण प्रणाली शुरू
  • यात्रियों को हर तरह की मदद तुरंत

Delhi Kavad Yatra Registration: कुछ दिनों में हरिद्वार से कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है। लाखों लोगों की भीड़ कांवड़ और जल लेने के लिए जुटेगी। इन यात्रियों की सहूलियत के लिए प्रशासन हर तरह की व्यवस्था करता है। अब दिल्ली पुलिस ने भी कांवड़ यात्रियों के लिए पहली बार खास व्यवस्था की है, जिससे यात्रा काफी सुरक्षित ओर सुगम होगी। दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रियों के लिए यात्री पंजीकरण प्रणाली शुरू किया है। 

इस व्यवस्था के जरिए दिल्ली पुलिस अपने यहां से गुजरने वाले यात्रियों को हर तरह की मदद तुरंत और आसानी से पहुंचाने में सक्षम होगी। इस बात की जानकारी खुद दिल्ली पुलिस ने दी है। अधिकारियों ने कहा है कि कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और सुगम बनाने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके तहत यात्री पंजीकरण प्रणाली शुरू की गई है।

कांवड़ यात्रा की शुरुआत 14 जुलाई से

दिल्ली में कांवड़ यात्रा की शुरुआत 14 जुलाई से होगी। इस बाबत पुलिस ने अपने यहां की व्यवस्था को लेकर जानकारी साझा की है, जिसमें बताया गया है कि कांवड़ यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू हो चुके हैं। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि कांवड़ यात्रा में शामिल होने वाले भक्त अपने मोबाइल से kavad.delhipolice.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं। इसके जरिए भक्तों का डेटा बैंक बनाया जाएगा, जो कांवड़ यात्रा में मदद और सहूलियत देने में सहायक होगा।

डेटा बैंक भक्तों को सुविधा मुहैया कराएगा

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नवला ने इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए कहा है कि डेटा बैंक भक्तों को सुविधा मुहैया कराने और किसी भी तरह की कोई अनहोनी न होने के अलावा भक्तों की पहचान करने में मदद करेगा। हालांकि पंजीकरण कराना अनिवार्य नहीं है। हम सभी तरह की संवेदनशील घटनाओं से वाकिफ हैं। पवित्र सावन महीने और कांवड़ यात्रा के दौरान सुचारू इंतजाम के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते दो साल से कांवड़ यात्रा को रोका गया था, ऐसे में दो साल बाद फिर से शुरू होने वाली इस यात्रा में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहने की संभावना है। दिल्ली में यह यात्रा 14 से 26 जुलाई के बीच रहेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।