लाइव टीवी

Delhi MCD News: सफाई, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन का रास्ता साफ, जारी हुए करोड़ों रुपए

Updated Jul 05, 2022 | 13:22 IST

Delhi MCD News: एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) में काम करने वाले तृतीय, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली सरकार ने इन सभी कर्मचारियों के एक महीने के वेतन का रास्ता साफ कर दिया है। तृतीय, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मचारियों के एक महीने के वेतन के लिए एमसीडी की तरफ से 371.98 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्ली नगर निगम
मुख्य बातें
  • तृतीय, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मचारियों के लिए खुशखबरी
  • पिछले कई माह से रुका हुआ था कर्मचारियों का वेतन
  • एमसीडी की तरफ से 371.98 करोड़ रुपये जारी

Delhi MCD News: एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) में काम करने वाले तृतीय, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली सरकार ने इन सभी कर्मचारियों के एक महीने के वेतन का रास्ता साफ कर दिया है। सफाई कर्मचारियों का लगभग दो-तीन महीने का वेतन रुका हुआ है। ऐसे में एक महीने के वेतन का रास्ता साफ होने के बाद उन्हें राहत मिलने के आसार हैं। तृतीय, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मचारियों के एक महीने के वेतन के लिए एमसीडी की तरफ से 371.98 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।

371.98 करोड़ रुपये को तीन अलग-अलग भागों में बांटा गया है। तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के लिए 47.15 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। वहीं सफाई कर्मियों के वेतन के लिए 226.95 करोड़ रुपये और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के एक महीने के वेतन के लिए 97.88 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। 

पूर्ववर्ती तीन नगर निकायों का एकीकरण

एमसीडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों का वेतन वक्त पर देने के लिए हर तरीके से प्रतिबद्ध है। दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के बाद यह तीसरा मौका है, जब सफाई कर्मचारियों को उनका एक महीने का पूरा वेतन मिल रहा है। आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम, 2022 के तहत पूर्ववर्ती तीन नगर निकायों - एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी का एकीकरण किया गया। अब कर्मचारियों के वेतन और सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन को लेकर काम जारी है। 

सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन जारी

इससे पहले एमसीडी ने अपने सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन जारी किया था। इतना ही नहीं सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों की एक महीने की पेंशन का पैसा भी एमसीडी ने जारी कर दिया था। इन सबके लिए एमसीडी ने कुल 548 करोड़ रुपये का फंड जारी किया था। एमसीडी ने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान के लिए 404 करोड़ रुपये का फंड जारी किया था, जबकि सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन के लिए 143.88 करोड़ रुपये दिए थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।