लाइव टीवी

Delhi METRO News: दिवाली के दिन मेट्रो में सफर करने वालों के लिए अहम खबर, लास्ट ट्रेन का टाइम कर लीजिए नोट

Updated Nov 04, 2021 | 10:24 IST | भाषा

DMRC Diwali Time: अगर आप आज मेट्रो (Delhi METRO) से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो लौटने का समय भी आपको तय कर लेना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दिवाली के दिन Metro में सफर करने वालों के लिए अहम खबर
मुख्य बातें
  • नियमित दिनों में अंतिम सेवाएं टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे होती हैं शुरू
  • दिवाली की रात आखिरी मेट्रो ट्रेन ग्रीन लाइन को छोड़कर सभी मेट्रो लाइन के टर्मिनल स्टेशन से रात 10 बजे चलेगी
  • आज दिन भर पहले की तरह ही अपनी सेवा जारी रखेगी मेट्रो

नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर बृहस्पतिवार को ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी दिल्ली मेट्रो गलियारे में टर्मिनल स्टेशनों से अंतिम ट्रेन सेवा रात 10 बजे शुरू होगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वैसे नियमित दिनों में अंतिम सेवाएं टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे शुरू होती हैं। डीएमआरसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ‘दिवाली के मौके पर चार नवंबर को अंतिम ट्रेन सेवा ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे शुरू होगी।’

DMRC ने दी ये जानकारी

टर्मिनल मेट्रो स्टेशन वैसे स्टेशन होते हैं, जहां यात्रा समाप्त होती है और फिर ट्रेन वहां से रवाना होती है। ग्रीन लाइन दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की पांचवीं लाइन है और यह इंद्रलोक/कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) स्टेशन तक सेवा देती है। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि दिवाली में दिन में बाकी दिनों की तरह ही मेट्रो ट्रेन सेवा नियमित समय से सभी लाइनों पर चलेगी।

संशोधित टाइम-टेबल

अधिकारियों ने बताया कि ग्रीन लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से अंतिम ट्रेन सेवा संशोधित समय-सारिणी के अनुसार ही रहेंगी। यहां प्लेटफॉर्म पर निर्माण कार्य की वजह से पिछले कुछ महीनों से संशोधित समय-सारिणी लागू है। संशोधित समय-सारिणी के अनुसार ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से इंद्रलोक स्टेशन के बीच सेवा देने वाली अंतिम ट्रेन रात नौ बजे रवाना होगी।

ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से कीर्तिनगर की अंतिम सेवा रात नौ बजकर 10 मिनट, इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह सेवा रात नौ बजकर 30 मिनट, कीर्तिनगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह तक अंतिम सेवा रात नौ बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।