लाइव टीवी

Delhi Metro: 31 दिसंबर को नए साल का जश्न, दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइडलाइन

Updated Dec 30, 2020 | 21:05 IST

बता दें कि गत 29 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो ने अपनी मजेंटा लाइन पर 'ड्राइवरलेस' मेट्रो की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने 28 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस नई सेवा की शुरुआत की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
31 दिसंबर को नए साल का जश्न, दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइडलाइन।

नई दिल्ली : नए साल के मौके पर दिल्ली मेट्रो में यदि यात्रा करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सजग हो जाइए। दरअसल, 31 दिसंबर को मेट्रो में होने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नई गाइडलाइन जारी की है। डीएमआरसी ने बुधवार को जारी अपनी गाइडलाइन में कुछ नए इंतजाम किए हैं। गुरुवार को रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो से निकलने की इजाजत नहीं होगी। डीएमआरसी ने यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना पहले से तैयार करने की सलाह दी है। 

'ड्राइवरलेस' मेट्रो की शुरुआत
बता दें कि गत 29 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो ने अपनी मजेंटा लाइन पर 'ड्राइवरलेस' मेट्रो की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने 28 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस नई सेवा की शुरुआत की। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो के एक नए अध्याय की शुरुआत हुई।  

‘नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड’ सेवा की भी शुरुआत
पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संबोधन में कहा कि चालक रहित मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन और ‘नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड’ को शुरू किया जाना शहरी विकास को भविष्य के लिये तैयार करने का प्रयास है। प्रधानमंत्री ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो की ‘एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन’ पर ‘नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड’ सेवा की भी शुरुआत की।

शहरीकरण चुनौती नहीं-पीएम
उन्होंने कहा कि कुछ दशक पहले, जब शहरीकरण की मांग अनुभव की गई थी, तो भविष्य की जरूरतों पर अधिक ध्यान नहीं दिया गया, बल्कि आधे-अधूरे काम किए गए, जिनसे भ्रम की स्थिति बनी रही। उन्होंने कहा कि शहरीकरण को एक चुनौती की तरह नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि बेहतर बुनियादी ढांचे के निर्माण और लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए एक अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।