लाइव टीवी

Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन के बाहर लगीं लंबी-लंबी लाइनें, ये है कारण, लोगों को हुई दिक्कत

Updated Jun 17, 2021 | 00:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi metro: दिल्ली मेट्रो ने कोरोना वायरस के चलते मेट्रो स्टेशनों पर सीमित गेटों से ही यात्रियों के प्रवेश/निकास की अनुमति दी है। इसी के चलते कुछ मेट्रो स्टेशनों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मेट्रो स्टेश के बाहर लगी लाइनें
मुख्य बातें
  • अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल रही है दिल्ली मेट्रो
  • प्रतिबंध के चलते मेट्रो स्टेशनों के सभी गेटों को नहीं खोला गया है
  • कुछ ही गेटों से यात्रियों को आने और जाने की अनुमति है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से कोरोना काल में थोड़ी परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। दरअसल, कुछ मेट्रो स्टेशन पर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं। ये लाइनें इतनी लंबी हैं कि लोग सड़क पर काफी दूर तक लाइन में खड़े हुए हैं। दिल्ली चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के बाहर से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लाइनें कितनी लंबी हैं। 

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर लाइन में लगे एक शख्स ने कहा, '45 मिनट से इंतजार कर रहे हैं। अगर वे सभी द्वार खोल देते हैं, तो इससे समय की बचत होगी और लोग सोशल डिस्टेंसिंग बना सकते हैं।' एक अन्य ने कहा कि डीएमआरसी को ध्यान देना चाहिए, 1 घंटे से इंतजार कर रहे हैं। 

दिल्ली में मौजूदा कोविड 19 स्थिति के मद्देनजर मेट्रो स्टेशनों के कुछ चिन्हित गेटों के माध्यम से ही यात्रियों के प्रवेश/निकास की अनुमति है। यही कारण है कि उन सीमित गेटों पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी है। 

दिल्ली सरकार की ओर से लॉकडाउन संबंधी कई पाबंदियों में ढील देने की घोषणा के बीच रविवार को दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तय किए गए दिशा-निर्देशों के तहत मेट्रो ट्रेन सेवा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, 'राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तय किए गए दिशा-निर्देशों के तहत मेट्रो ट्रेन सेवा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेगी।' सात जून से दिल्ली मेट्रो सेवा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू किया गया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।