लाइव टीवी

Delhi Metro News: दिल्‍ली मेट्रो के समय में बड़ा बदलाव, रविवार को सबुह 6 बजे से दौड़गी सभी मेट्रो, यह है कारण

Updated Jun 04, 2022 | 12:30 IST

Delhi Metro News: डीएमआरसी ने यूपीएससी द्वारा रविवार को आयोजित होने वाली सिविल सेवा की प्रांभिक परीक्षा को देखते हुए मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया है। इस दिन सभी लाइन पर मेट्रो सुबह छह बजे से ही दौड़ने लगेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रविवार को सुबह छह बजे से दौड़ेगी दिल्‍ली मेट्रो
मुख्य बातें
  • रविवार को सभी लाइन पर मेट्रो दौड़गी सुबह छह बजे से
  • सिविल सेवा परीक्षा को ध्‍यान में रखकर डीएमआरसी ने की घोषणा
  • मेट्रो के परिचालन में यह बदलाव सिर्फ एक दिन के लिए किया गया

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को मेट्रो के परिचालन के समय में बड़ा बदलाव किया है। रविवार को ये मेट्रो सभी रूट पर सुबह 6 बजे से ही दौड़ने लगेंगी। मेट्रो ने यह फैसला संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा को देखते हुए किया है। राजधानी के विभिन्‍न सेंटरों पर यह परीक्षा आयोजित की जानी है, जिसमें हजारों परीक्षार्थी भाग लेने वाले हैं। इनकी सुविधा को ध्‍यान में रखकर रविवार को सभी मेट्रो को सुबह छह बजे से चलाने का फैसला किया गया है।

मेट्रो के फैसले की जानकारी देते हुए प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि रविवार को मेट्रो के सभी लाइनों पर मेट्रो सर्विस अपने तय समय से पहले शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आम दिनों में मेट्रो की कुछ लाइनों पर मेट्रो का आपरेशन सुबह छह बजे या उससे पहले शुरू हो जाता है। वहीं कुछ सेक्शन ऐसे हैं जिन पर रविवार को मेट्रो की सेवा सुबह आठ बजे से शुरू होती हैं, लेकिन इस रविवार को इन मेट्रो लाइन पर भी सुबह छह बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा।

इन लाइनों के समय में बदलाव

डीएमआरसी द्वारा जिन लाइनों पर सुबह छह बजे से मेट्रो का परिचालन होगा, उनमें लाइन नंबर एक पर दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल, लाइन नंबर तीन व चार पर नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी तक और इसी तरह लाइन नंबर पांच पर मुंडका व ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन, लाइन नंबर छह पर बदरपुर बार्डर से राजा नाहर सिंह बल्लभगढ़ रूट पर मेट्रो सुबह छह बजे से दौड़ेगी। इसी तरह लाइन नंबर सात पर मजलिस पार्क से शिव विहार, लाइन नंबर आठ पर जहांगीरपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन और लाइन नंबर नौ पर ढांसा बस स्टैंड से द्वारका तक सुबह छह बजे से मेट्रो सेवा शुरू होगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।