लाइव टीवी

Delhi:दिल्ली के 'मोहल्ला क्लीनिक' में कफ सीरप देने से गई 3 बच्चों की जान, बीजेपी नेताओं का आरोप, तीन डॉक्टर बर्खास्त 

Updated Dec 20, 2021 | 19:37 IST

दिल्ली में एक कफ सिरप के साइड इफेक्ट की वजह से 16 बच्चे बीमार हुए और इनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई। इस मामले की जांच रिपोर्ट में Dextromethorphan कफ सिरप का मामला सामने आया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और बीजेपी नेता नेता अमित मालवीय का दावा है कि दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में कफ सीरप देने से 3 बच्चों की जान गई उन्होंने डॉक्टरों को अयोग्य बताते हुए मामले की जांच की मांग की है। बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी की है। उन्होंने लिखा है कि बच्चों के जीवन से क्यों खिलवाड़ किया अरविंद केजरीवाल। उन्होंने आगे कहा कि ये दवाई चार साल से कम उम्र के बच्चों को नहीं देनी चाहिए लेकिन केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक ने ये दवाई बिना किसी प्रिस्क्रिप्शन के ही बच्चों को दे रहे हैं।

दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक गलत परामर्श के चलते तीन बच्चों की मौत के मामले में दिल्ली सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बताया कि इस मामले में तीन डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया है और इस मामले की जांच डीएमसी करेगी।

'करीब चार महीने पहले हुई इन मौतों की जांच रिपोर्ट में सामने आई है'

दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल  में डेक्सट्रोमेथार्फन कफ सीरप ( Dextromethorphan Cough Syrup) के दुष्प्रभाव से तीन बच्चों की मौत का मामला सामने आया है, बीजेपी के आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि करीब चार महीने पहले हुई इन मौतों की जांच रिपोर्ट में सामने आई है कि उन बच्चों को डेक्सट्रोमेथार्फन सीरप दी गई थी, इसके विषाक्त होने से बच्चों की मौत हुई।

इस मामले को लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरा है बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही का आरोप लगाया है।बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी की है, उन्होंने लिखा है कि बच्चों के जीवन से क्यों खिलवाड़ किया अरविंद केजरीवाल..

दिल्ली में एक कफ सिरप के साइड इफेक्ट की वजह से 16 बच्चे बीमार हुए और इनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई। इस मामले की जांच रिपोर्ट में Dextromethorphan कफ सिरप का मामला सामने आया।

वहीं बीजेपी  के आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाए साथ ही मोहल्ला क्लीनिक और वहां के डॉक्टरों के काम पर भी सवाल किया।

वहीं इस रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार के डीजीएचएस ने दिल्ली सरकार को निर्देश जारी कर कहा कि आप नोटिस जारी कर इसकी सूचना सभी मोहल्ला क्लीनिक और डिस्पेंसरी को दें, ताकि 4 साल से कम उम्र के बच्चों में यह दवा प्रिसक्राइब न की जाए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।