लाइव टीवी

Delhi:दिल्ली में कोरोना से मौतों का नया रिकॉर्ड, 24 घंटों में 306 लोगों की डेथ

Updated Apr 23, 2021 | 00:50 IST

Corona Update in Delhi: दिल्ली में गुरुवार को सामने आए नतीजों के मुताबिक, दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 26 हजार से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली सरकार के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना की जांच के लिए 72,208 टेस्ट किए गए। इनमें से 26,169 व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए हैं। इन आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 36.24 फीसदी है। हालांकि एक और जहां 26 हजार से अधिक नए कोरोना रोगियों का पता चला है, वहीं इन्हीं 24 घंटे के दौरान 19609 व्यक्ति कोरोना की बीमारी को हराकर स्वस्थ भी हुए हैं।

दिल्ली में अभी तक 13,193 व्यक्तियों की मौत को रोना के कारण हो चुकी है, फिलहाल 91,618 एक्टिव कोरोना रोगी है। इनमें से 46,585 कोरोना रोगी होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

इस बीच दिल्ली में हरियाणा और उत्तरप्रदेश से आने वाली ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की गई है। दिल्ली सरकार का कहना है कि ऑक्सीजन सप्लाई में जंगलराज चल रहा है। इसे खत्म किया जाए, वरना हालात खराब होते चले जाएंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के साथ-साथ बाकी राज्यों का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाया गया है। बावजूद इसके, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकारी दिल्ली की ऑक्सीजन आपूर्ति को रोकने का काम कर रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने बताया कि पानीपत में हरियाणा सरकार के कुछ अधिकारियों ने दिल्ली के हिस्से की ऑक्सीजन रोक ली जो बुधवार रात 3 बजे तक भी नहीं भेजी जा सकी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम सभी भारतवासी हैं। हम अपने देशवासियों की मदद करेंगे। सभी राज्यों की मदद करेंगे, क्योंकि यह बीमारी कोई बॉर्डर देखकर नहीं फैलती है। मैं उम्मीद करता हूं कि इसी भावना के साथ हम सभी मिलकर एक साथ सारी सरकारें, केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर काम करेंगे। कोरोना को हराने के लिए हम एक भारत बनकर काम करेंगे।"
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।