लाइव टीवी

OMG! क्या यही प्यार है, गर्लफ्रेंड के लिए कुछ ऐसा कर बैठा बॉयफ्रेंड की सीधे जा पहुंचा दिल्ली की जेल

Updated Jul 29, 2022 | 21:01 IST

Delhi News: पुलिस को आरोपी मोहम्मद आदिल ने अपने साथ हुई लूट की झूठी कहानी बताई। उसने बताया कि, मौके पर पीछे से आए एक व्यक्ति ने उससे बंदूकी की नोक पर सारे रूपए लूट लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था आरोपी रच डाली लूट की साजिश
मुख्य बातें
  • आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाने के लिए इस संगीन घटना को अंजाम दिया था
  • सीसीटीवी की तस्वीरों ने पुलिस की हेल्प की
  • मोहम्मद आदिल से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया

Delhi News: राजधानी दिल्ली में दिल्लगी की एक ऐसी कहानी सामने आई है, जिसमें प्यार की खुमारी में एक शख्स सलाखों के पीछे पहुंच गया। मामला राजधानी के हौजखास थाना इलाके का है। गत दिनों बंदूक की नोक पर हुई लाखों की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। हौजखास पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम के डेढ़ लाख रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक एक आरोपी ने रिश्ते में अपने भाई के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में हैरान करने वाली कहानी सामने आई है। एक आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाने के लिए इस संगीन घटना को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की शिनाख्त यूपी के बागपत जिले के मुगलपुरा के मोहम्मद आरिफ व बागपत जनपद के अब्दुल्लापुर मेवला के मोहम्मद आदिल के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार, गत 25 जुलाई को अगस्त क्रांति मार्ग स्थित अंसल प्लाजा के सामने लूट की सूचना पीसीआर के जरिए मिली थी।

यूं गढ़ी लूट की झूठी कहानी

हौजखास पुलिस के मुताबिक सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस को आरोपी मोहम्मद आदिल ने अपने साथ हुई लूट की झूठी कहानी बताई। उसने बताया कि, मौके पर पीछे से आए एक व्यक्ति ने उससे बंदूकी की नोक पर सारे रुपए लूट लिए। इसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी। पुलिस जांच के दौरान टीम ने घटना स्थल सहित आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला गया। इस बीच सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई तस्वीरों में पुलिस को एक संदिग्ध भागता दिखाई दिया। वहीं लूट का शिकार हुआ आदिल घटना स्थल से एक ऑटो टीएसआर से लौटता दिखाई पड़ा। तस्वीरों में पुलिस को एक अन्य व्यक्ति वैसी ही ड्रेस में उसी टीएसआर के भीतर जाता दिखाई पड़ा। बस यहीं से पुलिस के शक की सूंई की जांच दूसरी दिशा की ओर घूमी। सबसे पहले पुलिस ने टीएसआर के चालक की पहचान कर उसे दबोचा। इसके बाद सच की परतें धीरे-धीरे उखड़ने लगी।

सख्ती की तो टूट गया आदिल

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, गिरफ्त में आए चालक ने पूछताछ में बताया कि, वह दूसरा व्यक्ति घटना स्थल से कुछ मीटर की दूरी पर ऑटो से उतर गया था। इसके बाद ने मोहम्मद आदिल से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और सारा राज उगल दिया। उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। उसने बताया कि, अपने सहयोगी आरिफ के साथ मिलकर बिक्री के रुपए हड़पने की नीयत से लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी। दरअसल दोनों आरोपी दिल्ली में एक फर्म में नौकरी करते हैं। दोनों रात्रि में बिके हुए माल की रकम को फर्म मालिक को देने जा रहे थे। वह अपनी गर्लफ्रेंड से निकाह करना चाहता था। जिसके चलते उसे रुपयों की जरूरत थी। इधर, पुलिस ने आदिल से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर दूसरे आरोपी आरिफ को भी गिरफ्तार कर लिया। उससे लूट की डेढ़ लाख की रकम भी बरामद कर ली। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।