लाइव टीवी

Delhi: कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन का दिल्ली सरकार से 'सवाल'

Updated May 08, 2020 | 00:30 IST

Congress leader Ajay Maken's question regarding corona: दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या से संबधित एक सवाल दिल्ली सरकार से किया है।

Loading ...
उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल पूछे हैं

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली कोरोना संक्रमण की मार से जूझ रही है, सरकार इससे निपटने में लगी है ऐसे में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से अजीब सा सवाल कर डाला। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल पूछे हैं उन्होंने कोरोना संक्रमितों की संख्या के रिलीज को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

इससे पहले भी माकन दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर चिंता प्रकट करते हुए केजरीवाल सरकार से 10 सूत्रीय मांग कर चुके हैं और उन्होंने कोरोना से निपटने  की तैयारियों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया था।अजय माकन ने देश में कोरोनावायरस की जांच की संख्या पर असंतोष प्रकट किया था।

एक बार फिर माकन ने ट्वीट करके केजरीवाल सरकार से सवाल किए हैं।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले अब 11 दिन में दोगुने हो रहे हैं।दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा ,'पश्चिमी देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है।' उन्होंने कहा, 'दिल्ली में अभी 3,925 लोगों का इलाज जारी है ओर केवल 84 लोग आईसीयू में हैं।'

जैन ने कहा, 'कल कोविड-19 के मामले बढ़ने की दर दिल्ली में आठ प्रतिशत थी, उससे पहले यह दर 20 प्रतिशत थी, फिर यह 15 प्रतिशत हुई और अब यह 12 प्रतिशत है।' स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली मे कोरोना वायरस के मामले अब 11 दिन में दोगुना हो रहे हैं।दिल्ली में कोविड-19 के कुल 5,532 मामले हैं और 12 मरीज फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

उन्होंने कहा कि स्थिति हालांकि अभी नियंत्रण में है। फिर भी हमें अभी सतर्क रहना होगा क्योंकि अभी कुछ समय तक हमें कोरोना वायरस के साथ जीना पड़ सकता है।

दिल्ली में बुधवार तक सामने आए कोविड-19 के 5,532 मामलों में से एक-तिहाई मामले एक से छह मई के बीच सामने आए हैं। आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड-19 के 428 मामले सामने आए। 

एक दिन में सामने आए यह सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले तीन मई को 427 मामले सामने आए थे।आंकड़ों के अनुसार, एक से छह मई के बीच 2,017 मामले सामने आए हैं।वहीं एक मई को 223, दो मई को 384, तीन मई को 427, चार मई को 349, पांच मई को 206 और छह मई को 428 मामले सामने आए।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।