लाइव टीवी

Delhi News: ट्रेन के अंदर से करोड़ों की ज्‍वेलरी चोरी का खुलासा, पकड़ा गया ये बड़ा गिरोह, हुए कई खुलासे

Updated Sep 04, 2022 | 13:46 IST

Delhi News: नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर शिव गंगा एक्सप्रेस के एक वातानुकूलित बोगी से करोड़ों रुपये की ज्‍वेलरी चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। ये आरोपी ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। इस चोरी में शामिल तीन आरोपियों को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया गया, वहीं दो आरोपी फरार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रेलवे स्‍टेशन पर करोड़ों की ज्‍वेलरी चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • शिव गंगा एक्सप्रेस में पांच आरोपियों ने की थी चोरी
  • वाराणसी के ज्‍वेलर ले कर जा रहे थे 2.5 किलो सोना
  • तीन आरोपी गिरफ्तार कर बरामद किया 756 ग्राम सोना

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह दिल्‍ली-एनसीआर से छूटने वाली ट्रेनों में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। इस गिरोह ने बीती 21 अगस्‍त को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी शिव गंगा एक्सप्रेस के एक वातानुकूलित बोगी से करोड़ों रुपये की ज्‍वेलरी से भरा बैग चोरी कर लिया था। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर करीब एक करोड़ रुपये कीमत का 756 ग्राम आभूषण बरामद कर लिया है। वहीं दो अन्‍य सदस्‍य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

डीसीपी रेलवे हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, इन तीनों आरोपियों को यूपी के आजमगढ़ जिले से गिरफ्तार किया गया। इन आरोपितों की पहचान मुकेश यादव, कमलेश सिंह व रमेश के तौर पर हुई है। इन तीनों के घर से आभूषण भी बरामद किए गए। वहीं फरार दो अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर शेष आभूषण बरामद करने के लिए रेलवे पुलिस छापेमारी कर रही है। डीसीपी रेलवे हरेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम मुकेश यादव, कमलेश सिंह व रमेश है। तीनों आजमगढ़, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

पुलिस ने ऐसे लगाया आरोपियों का पता

बता दें कि, बीते 21 अगस्त को वाराणसी के रहने वाले दिलीप सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि, वे वाराणसी में ज्वेलरी शॉप चलाते हैं और कूचा महाजनी, चांदनी चौक से करीब 2.5 किलो सोने के आभूषण खरीदे थे। इसके बाद वे शिव गंगा एक्सप्रेस से वाराणसी जा रहे थे। ट्रेन में जब वे शौचालय के लिए गए तो सीट के नीचे रखा बैग चोरी हो गया। दिलीप सिंह की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने स्टेशन परिसर और चांदनी चौक से स्टेशन तक 100 से अधिक कैमरों की जांच की तो पांच संदिग्ध अलग-अलग फुटेज में कैद पाए गए। ये आरोपी लगातार पीड़ित का पीछा कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने डंप डाटा के विश्लेषण से इन आरोपियों की वाराणसी और आजमगढ़ में मौजूदगी का पता लगाया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दो भागने में सफल रहे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।