लाइव टीवी

Corona Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना का 'विस्फोट', एक दिन में सामने 1,877 नए केस

Updated Jun 12, 2020 | 07:36 IST

COVID-19 spike in Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति दिनोंदिन गंभीर रूप लेती जा रही है। राजधानी में गुरुवार को एक दिन में इस महामारी से संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले।
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रही है कोविड-19 से संक्रमण की संख्या
  • कोविड-19 से होने वाली मौतों पर नगर निगमों ने दिया है अलग आंकड़ा
  • दिल्ली में जुलाई के अंत तक कोरोना के साढ़े पांच लाख मामले हो सकते हैं

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। यहां एक दिन में गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमण के सर्वाधिक 1877 नए केस सामने आए जबकि 65 लोगों की मौत हुई। संक्रमण के इन नए मामलों के साथ दिल्ली में यह आंकड़ा बढ़कर 34,687 हो गया है जबकि इस महामारी से अब तक 1085 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में कोरोना के 20,871 सक्रिय केस हैं और 12,731 मरीजों को उपचार के बाद ठीक कर दिया गया है।

मौतों पर नगर निगमों का दावा अलग
दिल्ली में इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या में अंतर भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली के नगर निगमों का दावा है कि कोविड-19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा दिल्ली सरकार की संख्या से ज्यादा है। नगर निगमों का कहना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस से 2098 लोगों की मौत हुई है जबकि राज्य सरकार यह संख्या 1085 बता रही है। ध्यान देने वाली बात है कि दिल्ली में पहली बार एक दिन में कोविड-19 से संक्रमण के 1800 नए केस सामने आए हैं।  

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 486 लोग ठीक हुए
इसके पहले तीन जून को एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के सर्वाधिक 1513  नए केस मिले। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 486 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या में तेजी से उछाल आया है। यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या 200 को पार कर गई है। इन क्षेत्रों में संक्रमण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट जोन को सील कर दिया है और इन इलाकों के लोगों की जांच की जा रही है।

जुलाई के अंत तक साढ़े पांच लाख केस होने की आशंका
दिल्ली में जिस तेजी से कोविड-19 की संख्या बढ़ रही है उसे देखते हुए यहां महामारी के सामूदायिक प्रसार होने की बात कही जा रही है। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया का मानना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस का सामूदायिक प्रसार हो चुका है जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस बारे में फैसला केंद्र सरकार को करना है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर साढ़े पांच लाख तक पहुंच जाएगी। जैन ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण की संख्या दोगुनी होने में 12 से 13 दिनों का समय लग रहा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।