लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव 2020: विजय गोयल को भरोसा, 65 सीटें जीतेगी भाजपा  

Updated Jan 06, 2020 | 19:06 IST

Delhi Vidhan Sabha Elections 2020 : गोयल ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, 'पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की और इस तरह से पार्टी 65 सीटें जीतेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020।
मुख्य बातें
  • दिल्ली में विधानसभा की हैं 70 सीटें, पिछले चुनाव में आप ने जीतीं 67 सीटें
  • इस बार भाजपा और आप के बीच देखने को मिल सकता है मुुख्य मुकाबला
  • भाजपा को उम्मीद है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव जैसा प्रदर्शन करेगी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय गोयल ने सोमवार को कहा कि अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी जीत हासिल करेगी। गोयल ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'हमें भरोसा है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाएगी।' भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी पर राजधानी के पानी एवं हवा में प्रदूषण नियंत्रित करने में नाकाम हुई है।

गोयल ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, 'पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की और उस हिसाब से हम विधानसभा की 65 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। यही नहीं हमने पिछले नगर निगम चुनाव में भी जीत दर्ज की है। दिल्ली की जनता ने मोदी सरकार के विकास को देखा और महसूस किया है।'

भाजपा नेता ने कहा, 'आम कहा करती है कि पिछले पांच सालों में उसे काम नहीं करने दिया गया। इस पार्टी ने दिल्ली में स्वच्छ पानी एवं हवा की सबसे बड़ी समस्या खड़ी की।' बता दें कि चुनाव आयोग ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। चुनाव आयोग के मुताबिक नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है। मतदान 8 फरवरी को होगा और चुनाव नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। 

2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने बंपर जीत दर्ज की। उसे 70 में 67 सीटों पर विजय हासिल हुई जबकि भाजपा को महज 3 सीटें मिलीं और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका। समझा जाता है कि इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और आप के बीच होगा। शीला दीक्षित के निधन के बाद कांग्रेस राजधानी में और कमजोर हुई है। कांग्रेस लगातार दिल्ली की सत्ता में 1998 से 2013 तक रही।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।